×

सिर्फ ₹6,000 में वाराणसी घूमें, 4 दिन का पैकेज, IRCTC दे रहा है ये मौका, जानिए डिटेल्स

 

ट्रैवल न्यूज डेस्क!!! धार्मिक स्थलों की यात्रा करने के इच्छुक पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, आईआरसीटीसी ने मंदिरों और घाटों के शहर वाराणसी के लिए एक अद्भुत और किफायती टूर पैकेज पेश किया है। पैकेज में आपको काशी विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव मंदिर, अन्नपूर्णा घाट, भारत माता मंदिर के अलावा सारनाथ जाने का मौका मिलेगा।

इस पैकेज की जानकारी IRCTC ने ट्वीट कर दी है. आप मात्र 5,865 रुपये की शुरुआती कीमत पर वाराणसी की यात्रा कर सकते हैं। प्रत्येक सोमवार को जोधपुर और जयपुर से वाराणसी के लिए ट्रेन खुलेगी। यह पैकेज 3 रात और 4 दिन का है। इस पैकेज में आपको ट्रेन में स्लीपर या थर्ड एसी में सफर करने को मिलेगा। इसके अलावा सफर के लिए कैब और बसें भी मिलेंगी। रात्रि विश्राम के लिए होटल की सुविधा भी आईआरसीटीसी द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।

टूर पैकेज की खास बातें

पैकेज का नाम- वाराणसी से जोधपुर/जयपुर (NJR045)

गंतव्य कवर- वाराणसी और सारनाथ

यात्रा कितनी लंबी होगी- 3 रात और 4 दिन

प्रस्थान की तिथि - प्रत्येक सोमवार

बोर्डिंग/डिबोर्डिंग प्वाइंट- जोधपुर, रायका बाग, गोटन, मेड़ता रोड, डेगाना जंक्शन, मकराना जंक्शन, कुचामन सिटी, नवा सिटी, सांभर झील, फुलेरा जंक्शन, जयपुर, गांधीनगर जेपीआर, दौसा और बांदीकुई जंक्शन

भोजन योजना - नाश्ता

यात्रा का तरीका- ट्रेन और कार

क्लास- स्लीपर और थर्ड एसी

आप बुकिंग कैसे कर सकते हैं?

यात्री इस टूर पैकेज के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी टूरिस्ट फैसिलिटेशन सेंटर, जोनल ऑफिस और रीजनल ऑफिस के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है।