×

Travel: एक द्वीप की देखभाल के लिए 6 लाख प्रति वर्ष मिलेगा, क्या आपके पास एक नौकरी है?

 

दुनिया में बहुत से लोग ऐसे हैं जो यात्रा करना पसंद करते हैं। चूंकि पूरी दुनिया कोरोना महामारी की चपेट में है, कईयों ने इस समय यात्रा करने की इच्छा को दबा दिया होगा। बेशक, कई ने हत्यारे कोविड को हटाए जाने के बाद घूमने जाने की योजना बनाई है। लेकिन वह जहां भी जाएगा, उसे पैसे की जरूरत होगी। लेकिन अगर ऐसा होता है, यदि आप एक द्वीप पर जाते हैं और द्वीप की देखभाल करते हैं। फिर से बहामास जैसी जगहों पर! सुनकर हैरानी हो रही है, लेकिन यह सच है। बहामास में एक परिवार एक निजी स्वामित्व वाले द्वीप की देखभाल के लिए एक जोड़े की तलाश कर रहा है। इसके लिए उन्हें भुगतान भी किया जाएगा। 6 लाख प्रति वर्ष। यानी घूमना फिरना भी एक काम है।

एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नौकरी पोलो और ट्वीड नामक वेबसाइट पर बताई गई थी। यह कहा कि एक अनुभवी जोड़े को द्वीप की देखभाल करने की आवश्यकता थी। इसके लिए उन्हें साल में 1 लाख 20 हजार अमेरिकी डॉलर, यानी भारतीय मुद्रा में 6 लाख रुपये दिए जाएंगे। अगर कोई भी सोचता है, बस वहां घूम रहा है, तो उनका विचार पूरी तरह से गलत है। इस दंपति को नेपल्स, फ्लोरिडा और बहामास में अपने घरों की देखभाल भी करनी है। वास्तव में, परिवार एक ऐसे जोड़े की तलाश कर रहा है जो बाहर घूमने का शौक रखता है। हालाँकि, उन्हें गृह रखरखाव का भी अनुभव होना चाहिए।

वेबसाइट पर मौजूद परिवार के अनुसार, दंपति को काफी मेहनती होना पड़ता है। सभी घरेलू कामों में पारंगत होना चाहिए। यदि आप खाना बनाना जानते हैं, तो इसे एक अलग गुणवत्ता के रूप में माना जाना चाहिए। इसके अलावा, स्वास्थ्य सेवा, अन्य सभी सुविधाएं और कारें भी प्रदान की जाएंगी। दंपति को सप्ताह में पांच दिन काम करना पड़ता है, सोमवार से शुक्रवार सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक। हालांकि, यदि आवश्यक हो, तो आपको सप्ताहांत या ओवरटाइम पर काम करना पड़ सकता है। पता चला है कि नौकरी की खबर 26 अप्रैल से वेबसाइट पर दी गई है। तब से, दुनिया भर में कई लोगों ने इसके लिए आवेदन किया है।