×

अगर आप भी गर्मियों की जलन से हो चुके हैं परेशान तो आपके लिए भी बेस्ट है उत्तराखंड के ये हिल स्टेशन, नहीं करेगा वापस आने का मन

 

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! आप भी हिल स्टेशन पर किसी अच्छी जगह की तलाश में हैं तो हम आपको इसके बारे में बताएंगे। आप उत्तराखंड की इन 4 जगहों को देख सकते हैं...

धनोल्टी

धनोल्टी अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए एक अच्छी जगह है। हिमालय के बीच खूबसूरती से बसा यह शांत पहाड़ी शहर पर्यटकों के बीच प्रसिद्ध है। यहां कैंपिंग और एडवेंचर एक्टिविटीज की जा सकती हैं। आप क्रिसमस के दौरान यहां जा सकते हैं। इस समय अधिकतर होटलों या रिसॉर्ट्स को खूबसूरती से सजाया जाता है। यहां कई पार्टियां भी आयोजित की जाती हैं.

ओली

ओली भी एक बेहतरीन विकल्प है. स्नोबोर्डिंग और स्कीइंग का मजा ले सकते हैं। यहां घूमने के लिए कोई खास जगह तो नहीं है, लेकिन आराम करने के लिए यह सबसे अच्छी जगह है। यहां से आप नंदा, देवी, कामेट, मान पर्वत और दूनागिरी समेत कई ऊंची हिमालयी चोटियां भी देख सकते हैं।

खिर्सू

पौरी गढ़वाला जिले में समुद्र तल से 1700 मीटर की ऊंचाई पर स्थित खिर्सू उत्तराखंड के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशनों में से एक है। यहां की पर्वत चोटियां ओक और देवदार के जंगलों से ढकी हुई हैं।