×

RSRTC द्वारा 07 सितंबर से MP और UP में अपनी बस सेवा शुरू

 

जयपुर सहित पूरे राजस्थान में छह महीने के अंतराल के बाद से राजस्थान राज्य रोडवेज कॉर्पोरेशन ( RSRTC ) ने उत्तर प्रदेश में अपनी अंतर-राज्यीय बस सेवाओं को फिर से शुरू किया और करने वाली है। खबरों के अनुसार से यह 7 सितंबर से नगर निगम मध्य प्रदेश के चुनिंदा शहरों में अपनी बसें भेजना भी शुरू करने वाला है। बीते गुरुवार को ही RSRTC ने यूपी में सीमित स्थानों के लिए अपनी सेवाओं को शुरू कर दिया हैं।

नवीन जैन, सीएमडी , आरएसआरटीसी, ने गुरुवार को बताया है की आगरा, मथुरा, सोरोजी, अलीगढ़, हाथरस, इटावा, फ़रुखाबाद और फ़िरोज़ाबाद और मप्र में ग्वालियर सहित यूपी के विभिन्न शहरों में कम से कम 40 बसों का संचालन कर रहे हैं , जिसके बाद से इन शहरों के लोग भी लगभग छह महीने के अंतराल के बाद जयपुर से जुड़ने लगे हैं। इसके अलावा मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों और शहरों के लिए 7 सितंबर से सेवाएं शुरू हो जाएंगी। इन सभी मार्गों के टाइम टेबल और ऑनलाइन टिकट राजस्थान रोडवेज की वेबसाइट पर उपलब्ध होना शुरू हो गए हैं।

जिसके अन्तर्गरत हम बात करें तो ऑनलाइन टिकट को बुक करने वाले यात्री 5% कैशबैक का लाभ आसानी से उठा सकते हैं। लेकिन जो भी लोग ऑनलाइन टिकट को पाने में असमर्थ हैं वह इसे काउंटर से या बस कंडक्टर से भी प्राप्त कर सकते हैं। RSRTC अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों को केवल बैठने की अनुमति जाएगी कोई भी यात्री खड़ा होकर यात्रा नहीं करेगा । जिसके बाद से परिचालन शुरू किया गया था जिसमें की आगरा और अलीगढ़ में गुरुवार को बसों को यात्री से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली हैं।

दिल्ली परिवहन निगम के DTC, RSRTC के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपने एक बयान में कहा है की , “ केंद्रीय गृह मंत्रालय ने विशेष रूप से राज्यों को अंतर-राज्य बस शुरू करने की पूरी कोशिश की है जिसमें की अभी भी मंजूरी नहीं मिल रही है। जैसे ही अंतिम पुष्टि मिलेगी दिल्ली में सेवाएं शुरू करदी जाएगी ।