×

मात्र 16 हजार में हिल स्टेशन की सैर करा रहा भारतीय रेलवे, जानें पैकेज से जुड़ी फुल डिटेल्स

 

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क, गर्मी का मौसम आते ही लोग अक्सर छुट्टियों की प्लानिंग करने लगते हैं। ऐसे में हर साल इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) लोगों को विदेश यात्रा कराने के मकसद से अलग-अलग टूर पैकेज की घोषणा करता है। इसी क्रम में आईआरसीटीसी ने गर्मी में लोगों को ठंड का एहसास कराने के मकसद से नए टूर पैकेज की घोषणा की है।

यात्रा कब शुरू होगी
आईआरसीटीसी की ओर से जारी यह टूर पैकेज 10 मार्च से शुरू होगा। 5 रात और 6 दिन के इस पैकेज के लिए 24 मार्च तक हर शुक्रवार को ट्रेन मिलेगी। यानी इस टूर के लिए आपको 10, 17 और 24 मार्च को ट्रेन मिल जाएगी। आप अपनी सुविधा के अनुसार यात्रा की तारीख चुन सकते हैं। इस टूर पैकेज के तहत आप चंडीगढ़, शिमला और कुफरी घूम सकेंगे। यह यात्रा लखनऊ से शुरू होगी।

यात्रा कार्यक्रम इस प्रकार रहेगा
भारतीय रेलवे के इस टूर पैकेज की शुरुआत लखनऊ से होगी. इसके लिए आपको लखनऊ से उठाया जाएगा और फिर आपकी यात्रा शुरू होगी। इस टूर के तहत आपको रोज गार्डन, रॉक गार्डन, मनसा देवी मंदिर, पिंजौर बाग, सुखना लेक आदि घूमने का मौका मिलेगा। टूर खत्म होने के बाद आपको वापस लखनऊ छोड़ दिया जाएगा और इस तरह आपका टूर खत्म हो जाएगा।

कितना किराया होगा
इस पैकेज के किराए की बात करें तो इस पूरे टूर के लिए अलग-अलग किराया तय किया गया है। सेकंड एसी के लिए आपको 17620 रुपये से लेकर 39225 रुपये तक चुकाने होंगे। वहीं, थर्ड एसी के लिए आपका किराया 16420 रुपये से लेकर 38025 रुपये तक होगा। यात्रा के लिए निर्धारित किराया राशि के तहत आपको ट्रेन के किराए की सुविधा दी जाएगी, होटल में रहना, नाश्ता और रात का खाना, घूमने के लिए वाहन आदि।