×

IRCTC के इस टूर पैकेज से लें विदेशी बीच का लुत्फ, जानें क्या है खासियत?

 

ट्रैवल न्यूज डेस्क!!! खूबसूरत जगहों की सैर करना चाहते हैं तो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) की मदद से इन खूबसूरत जगहों की सैर कर सकते हैं। पोर्ट ब्लेयर, हैवलॉक द्वीप, नील द्वीप, रॉस और नॉर्थ बे द्वीप सहित विदेशी स्थानों को आईआरसीटीसी अंडमान टूर पैकेज द्वारा कवर किया जाएगा। 5 रात और 6 दिन का टूर 29 अप्रैल से शुरू होगा। यहां आपको आईआरसीटीसी अंडमान टूर पैकेज के बारे में जानने की जरूरत है।

आपको बता दें कि अंडमान एक ऐसी जगह है, जिसे अक्सर कालापानी के नाम से जाना जाता है। यह जगह धरती की सबसे आकर्षक जगहों में से एक है। यह प्राकृतिक संसाधनों के धन का भी आनंद लेता है। इसके अलावा, यह क्षेत्र साफ पानी, विशाल समुद्र तटों, समुद्र तटों और आश्चर्यजनक प्राकृतिक सुंदरता का घर है। साथ ही, यह वाटरस्पोर्ट्स के प्रति उत्साही के लिए एक खुशी की बात है।

इस टूर पैकेज की विशेषताएं

आउटबाउंड और इनबाउंड दोनों उड़ानों की व्यवस्था (हैदराबाद से पोर्ट ब्लेयर और वापस हैदराबाद के लिए)

पूरे एयर कंडीशनिंग के साथ आवास सुविधाएं

यात्रा कार्यक्रम में निर्दिष्ट स्थानान्तरण और दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए वातानुकूलित कोच सीटों पर, मेहमान केवल यात्रा कार्यक्रम के अनुसार बिंदु से बिंदु के आधार पर वाहन का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

नॉर्थ बे आइलैंड, रॉस आइलैंड, हैवलॉक आइलैंड और नील आइलैंड के लिए फेरी शुल्क में रियायत।

इस टूर पैकेज में एयरपोर्ट पिक-अप और ड्रॉप-ऑफ जैसे सभी स्थानान्तरण के साथ एक पूरे दिन का दौरा शामिल है।

भोजन सहित भोजन, 4 नाश्ता और 5 रात्रिभोज प्रदान किए जाते हैं।

यात्रा कार्यक्रम

इस टूर शेड्यूल का पहला पड़ाव हैदराबाद है, जहां से आप पोर्ट ब्लेयर के लिए उड़ान भरेंगे। अगले दिन आपको हैवलॉक द्वीप घूमने का मौका मिलेगा। आप क्रूज से वहां की यात्रा करेंगे।

अगला पड़ाव नील द्वीप है, जहां लक्ष्मणपुर और भरतपुर समुद्र तट आश्चर्यजनक सूर्यास्त के दृश्य पेश करते हैं।

अगले दिन आगंतुक भारतनगर बीच पर विभिन्न मनोरंजक गतिविधियों में भाग ले सकते हैं और अंतिम दिन खरीदारी के लिए खाली समय होगा।

टिकट की कीमत

अंडमान यात्रा संकुल की लागत पर्यटकों की आवास की पसंद से निर्धारित होती है। कीमत 42,885 रुपये से लेकर 55,780 रुपये तक है। एक टिकट की कीमत 55,780 रुपये है। अगर दो यात्री हैं तो एक व्यक्ति का शुल्क 43,170 रुपये होगा। तीन के समूह में प्रत्येक यात्री को 42,885 रुपये का भुगतान करना होगा। 5 से 11 साल के बच्चों को सिंगल बेड के लिए 38,600 रुपये और नॉन बेड के लिए 35,200 रुपये देने होंगे।