×

इन हनीमून स्थलों की सुंदरता नवविवाहितों का दिल जीत लेगी,जानें

 

दुनिया भर में कई जगह अपनी सुंदरता के लिए लोकप्रिय हैं। दुनिया भर से पर्यटक इन सबसे लोकप्रिय स्थानों पर घूमने आते हैं। यदि आप कोविद -19 महामारी समाप्त होने के बाद एक सही सुंदर पर्यटन स्थल की यात्रा पर जाने की योजना बना रहे हैं, तो दुनिया के कुछ सबसे खूबसूरत स्थानों के बारे में जान लें, जिन्हें अपने जीवन में कम से कम एक बार जाना चाहिए।

1 कई भारतीय कनाडा में रह रहे हैं जो स्पष्ट कारणों से मिनी इंडिया भी बन गया है। मैं इसकी सुंदरता और स्वच्छता के लिए सबसे लोकप्रिय देश हूं। टोरंटो, ओंटारियो की राजधानी ने पर्यटकों का दिल खूबसूरती से जीता है। इन जगहों की तस्वीर देखकर आपके मन में इस शहर की यात्रा करने की इच्छा बढ़ जाएगी।

2 यूनाइटेड किंगडम सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है जो अपनी सुंदरता के लिए जाना जाता है। यहां घरों और लोगों की जीवंत जीवनशैली पर्यटकों का आकर्षण बढ़ाती है। यदि कोई व्यक्ति लंदन की मीनार की सुंदरता को देखना नहीं भूलता है।

3 यूरोप एक कहानी की तरह है, जिसे सुनकर आप कभी नहीं थकेंगे। यूरोप की यात्रा एक रोलरकोस्टर वॉक की तरह है, जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकता है। यूरोप कई मंत्रमुग्ध अनुभवों वाला स्थान है।

4 नीदरलैंड मातृ प्रकृति का स्थान है जहाँ तक आँखें जाती हैं, आप हरियाली और छोटी नहरों को देख पाएंगे। इस देश में 25 से अधिक राष्ट्रीय उद्यान, अद्भुत इमारतें और वास्तुकला हैं। यदि आप यूरोपीय क्षेत्र की यात्रा करते हैं तो नीदरलैंड की यात्रा करना न भूलें।

5 अगर आप रोमांटिक हनीमून की योजना बना रहे हैं तो पेरिस रोमांस का शहर है और स्वर्ग से कम नहीं है। एइफेल टॉवर दुनिया के सबसे लोकप्रिय हनीमून गंतव्य में से एक है और विशेष रूप से भारतीय के लिए यह हनीमून का आकर्षण का केंद्र है।