×

दक्षिण अंडमान में पर्यटन स्थल तत्काल प्रभाव से फिर से खुलेंगे

 

अंडमान और निकोबार प्रशासन ने घोषणा की है कि दक्षिण अंडमान जिले के सभी पर्यटन स्थलों को तत्काल प्रभाव से पर्यटन गतिविधियों के लिए खोल दिया जाएगा। अधिकारियों ने कहा है कि पर्यटकों को हालांकि, सख्त COVID प्रोटोकॉल का पालन करना होगा और COVID उपयुक्त व्यवहार का पालन करना होगा। जैसा कि पहले बताया गया था, अधिकारियों ने पर्यटकों के लिए सेलुलर जेल, संग्रहालयों और एनएससीबी द्वीप पर ध्वनि और प्रकाश शो को फिर से खोलने की घोषणा की थी।

इस बीच, दक्षिण अंडमान जिले के जिला मजिस्ट्रेट सुनील अंचिपाका ने द्वीप संघ शासित प्रदेश द्वारा जारी आधिकारिक आदेश में, COVID दिशानिर्देशों में कई अन्य छूटों की घोषणा की, जैसे कि राजनीतिक, सामाजिक, मनोरंजन, खेल, धार्मिक, सांस्कृतिक और त्योहार से संबंधित समारोहों की अनुमति देना और मंडलियां रिपोर्टों के अनुसार, सभी खेल के मैदानों, पार्कों, जिमों, स्टेडियमों और योग संस्थानों को भी फिर से खोलने की अनुमति दी गई है, जबकि रात के कर्फ्यू को भी बिना किसी प्रतिबंध के रद्द कर दिया गया है। कथित तौर पर, आदेश तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया गया है और अगली सूचना तक लागू रहेगा।

जनवरी के दूसरे सप्ताह में, अंडमान और निकोबार प्रशासन ने बढ़ते ओमाइक्रोन मामलों को देखते हुए सभी पर्यटन स्थलों को बंद करने की घोषणा की। हालांकि, पिछले हफ्ते, अधिकारियों ने 50% क्षमता पर पर्यटन स्थलों को फिर से खोलने की घोषणा की, और पर्यटन गतिविधियों के लिए विशिष्ट परिचालन समय की घोषणा की।

प्रवेश आवश्यकताओं के संबंध में, पोर्ट ब्लेयर में वीर सावरकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आंशिक और पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों सहित, दो वर्ष से अधिक आयु के सभी आगमनों को एक नकारात्मक COVID-19 परीक्षण रिपोर्ट प्रदान करने की आवश्यकता होगी जो 48 के भीतर ली गई है। प्रस्थान से पहले घंटे।

इसके अलावा, पिछले 30 दिनों में विदेश यात्रा के इतिहास के साथ आने वाले सभी यात्रियों के साथ-साथ आंशिक रूप से और बिना टीकाकरण वाले यात्रियों को आगमन पर आरटी-पीसीआर से गुजरना होगा, और परीक्षा परिणाम जारी होने तक उन्हें अलग-थलग करना होगा। और, अगर किसी के आगमन पर COVID-19 का परीक्षण सकारात्मक होता है, तो उन्हें निर्धारित संगरोध प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।