×

अगर आप भी लेना चाहते हैं, वन्यजीवों का आंनद तो, कर्नाटक ये राष्ट्रीय उद्यान हैं सर्वश्रेष्ठ, जानिए !

 

अगर आप एक बेहतरीन वन्य जीवन की तलाश में हैं तो आप कर्नाटक जा सकते हैं। यहां आप न केवल आम प्रजातियों को बल्कि दिलचस्प प्रजातियों को भी देखने का आनंद ले सकते हैं। तो यहां कुछ पार्क हैं जहां आप घूमने जा सकते हैं।

बन्नेरघट्टा राष्ट्रीय उद्यान - बन्नेरघट्टा राष्ट्रीय उद्यान सबसे प्रसिद्ध राष्ट्रीय उद्यानों में से एक है। यहां आप सफेद बाघ, ज़ेबरा, बंगाल टाइगर, हिरण और शेर जैसे जानवर देख सकते हैं। अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो सितंबर सबसे अच्छा महीना है

बांदीपुर राष्ट्रीय उद्यान - आप बांदीपुर राष्ट्रीय उद्यान की यात्रा कर सकते हैं। यह एक महान पार्क है। यह भारत का एक लुप्तप्राय वन्यजीव अभयारण्य है। जंगली जानवरों की मौत को रोकने के लिए यहां रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक यातायात प्रतिबंधित है।

नागरहोल नेशनल पार्क - इस पार्क में भालू, हाथी, लकड़बग्घा और तेंदुआ जैसे कई तरह के जानवर देखे जा सकते हैं। इसके अलावा आप यहां के खूबसूरत झरनों, घने जंगलों, पहाड़ियों और नदियों का भी लुत्फ उठा सकेंगे। वाकाई यह पार्क दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए एक बढ़िया विकल्प है।

कुद्रेमुख राष्ट्रीय उद्यान - आप यहां भालू, तेंदुआ और लंगूर जैसे जंगली जानवरों को देख सकते हैं। यह पार्क बहुत ही आकर्षक है। इसके अलावा आप यहां ट्रेकिंग जैसी एडवेंचर एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं। आप यहां वाइल्डलाइफ स्पॉटिंग का मजा ले सकते हैं।