×

नया साल 2021: भारत में नए साल का जश्न मनाने के लिए 4 गंतव्य,जानें

 

इतने लंबे समय के बाद अपने घर से बाहर निकलने से बेहतर क्या है। आपके पास एक अद्भुत विचार है कि आप एक अद्भुत नई जगह की यात्रा करते हुए अपने नए साल की शुरुआत बड़े उत्साह के साथ करें। भारत में सबसे सुंदर गंतव्य हैं और यह नए साल की पूर्व संध्या के दौरान और अधिक सुंदर हो जाता है।

नए साल की पूर्व संध्या के लिए सही गंतव्य

1 गोवा
गोवा सस्ती बीयर, विदेशी समुद्र तट, लाइव संगीत और रात भर चलने वाली पार्टियों के लिए लोकप्रिय है जो युवाओं को बहुत आकर्षित करती हैं। गोवा में नए साल की पार्टियां नियमित पार्टियों से अलग होती हैं। आप क्रूज़ में कैंडललाइट डिनर कर सकते हैं, पटाखों को समुद्र तट पर रोशनी देने का आनंद ले सकते हैं।

2 बैंगलोर
हम सभी बैंगलोर को एक आईटी हब के रूप में पहचानते हैं, लेकिन हम में से कई लोग बैंगलोर में खुले स्थानों, हरे भरे और बड़े बागानों, विशाल मॉल और पार्टी स्थानों के बारे में नहीं जानते हैं। भारत में नए साल के जश्न मनाने के लिए यह जगह अद्भुत है।

3 पांडिचेरी
पांडिचेरी नए साल की पूर्व संध्या पर समुद्र तट की पार्टियों के लिए लोकप्रिय है। पटाखे और पैदा होने वाली आग उत्सव के लिए परंपरा है जिसे आप लगभग हर गली में देखेंगे। अपने नए साल की पूर्व संध्या बनाने के लिए पांडिचेरी एकदम सही जगह है।

4 गुलमर्ग
यदि आप सर्दियों का आनंद लेना चाहते हैं तो गुलमर्ग सही जगह है। जो लोग हिल स्टेशन पर नए साल का स्वागत करना चाहते हैं, उन्हें यह यात्रा अवश्य करनी चाहिए। हालांकि, यह वह जगह नहीं है जहां आप पागल पार्टियों का आनंद ले सकते हैं, लेकिन बर्फ और खामोशी पसंद करने वाले लोगों के लिए एकदम सही है।