×

वायरस के डर पर विश्वास की खुराक देने वाला डॉक्टर

 

यह अफ़सोस की बात नहीं है, लेकिन बिस्तर न मिलने का दर्द आपको अधिक असहज बना देता है, वर्तमान में भयावह स्थिति बढ़ रही है। हालांकि, एक डॉक्टर इस डर वायरस पर पहले मरीजों को विश्वास की खुराक देता है। वह उनके बारे में ईमानदारी से पूछता है, उनके डर को दूर करता है। इसलिए, मरीज अस्पताल में भर्ती होने के बजाय घर पर रहता है। नतीजतन, 80 प्रतिशत से अधिक मरीज जो डॉक्टर के पास आते हैं, वे इससे लाभान्वित हुए हैं। ये वे डॉक्टर हैं जो मरीजों को आराम देते हैंडॉ हीरालाल पवार। मरीजों को अनुभव हो रहा है कि बीमारी के माध्यम से उनका आसान, मुस्कुराता हुआ संचार आधा हो गया है।

मूल रूप से निफाड़ तालुका में कास्बे सुकेने से डॉ। गंगापुर रोड पर अभिनव बाल विकास स्कूल के सामने पवार के पास हृदय सुरक्षा और आई केयर सेंटर है। एमडी मेडिसिन के साथ डॉ। पवार की गर्भनाल ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़ी हुई है। कोरोना के संक्रमण के बाद नासिक शहर के गांवों में फैलने के बाद उनके ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ने लगी। संक्रमण के बजाय बीमारी का डर हर किसी के दिमाग में अधिक होता है। उस डर पर काबू पाने की चुनौती दवा से अधिक है। पवार कहते हैं।एंटीजन या एटीपीसीआर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर मरीज घबरा जाता है। उसे डर था कि वह कुछ नहीं कर पाएगा। वास्तव में तथ्य अलग हैं।

रक्त परीक्षण और एचआर-सीटी रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद तस्वीर स्पष्ट हो गई। तब तक, रोगी को आश्वस्त करना सबसे मजबूत दवा है। इसके साथ दवा की खुराक शुरू की जाती है। इसके माध्यम से डॉ। पवार अब तक डेढ़ हजार से ज्यादा मरीजों को ठीक कर चुके हैं। उनमें से 80 प्रतिशत से अधिक घर पर ठीक हो गए हैं। उसे अस्पताल में भर्ती होने की भी आवश्यकता नहीं थी।जबकि कोरोनरी हृदय रोग बढ़ रहा है, न केवल शहरों में बल्कि छोटे गांवों में भी, परिवार के सभी सदस्य प्रभावित हैं। घर पर इलाज करते समय, परिवार और प्रभावित रोगी को एक दूसरे से दूरी बनाए रखना आवश्यक है। पवार का उल्लेख है। वह यह भी कहता है कि कोरोना को खोना आसान है अगर वह अपने परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेता है।