×

ममता 5 मई को सीएम पद की शपथ लेंगी

 

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी बुधवार को लगातार तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगी। बनर्जी को सर्वसम्मति से तृणमूल कांग्रेस के विधायक दल का नेता चुना गया। सोमवार दोपहर को तृणमूल भवन में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें चुने गए कई विधायक मौजूद थे। तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी और पोल रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी थे। टीएमसी ने 292 सीटों में से 213 विधानसभा क्षेत्रों में जीत हासिल की है, जो आठ चरण के उच्च वोल्टेज चुनावों में चुनावों के लिए गई थी।

शेष दो सीटों शमशेरगंज और जंगीपुर में चुनाव कोविद के कारण दो उम्मीदवारों के निधन के बाद पुनर्निर्धारित किया गया है। यह भी पढ़ें – नंदीग्राम के परिणाम पर EC के खिलाफ कोर्ट को स्थानांतरित करने के लिए TMC, तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी, ने कहा: “आज, राज्य विधानसभा के निर्वाचित सदस्यों ने TMC के विधायक दल के नेता के रूप में ममता बनर्जी को वोट दिया है। सभी निर्वाचित। सदस्यों ने राज्य और देश के लिए उनकी लड़ाई के लिए बनर्जी के प्रति आभार व्यक्त किया है।

वह 5 मई को राजभवन में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगी। बैठक में लिया गया एक और निर्णय है कि बिमन बैनर्जी फिर से अध्यक्ष होंगे। सुब्रत मुखर्जी, जो बल्लीगंज से चुने गए, समर्थक होंगे। चटर्जी ने कहा, ” अध्यक्ष और अध्यक्ष को कार्यभार सौंपने की प्रक्रिया शुरू करेंगे। ” यह भी पढ़ें – ममता ने बुधवार को लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण से पहले वायरस फैलने से रोकने के लिए सहयोगियों से काम करने का आग्रह किया, बनर्जी ने सोमवार शाम को राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन किया और अपना त्याग पत्र सौंपा।

विधानसभा चुनावों में जीत के लिए @MamataOfficial को बधाई और समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ राज्य के लोगों की सेवा करने के लिए कार्यालय में एक उपयोगी तीसरे कार्यकाल की कामना की, ताकि राज्य पिछले गौरव को प्राप्त करे। माननीय CM @MamotOfficial ने मुझे फोन किया और अपना इस्तीफा सौंप दिया। सीएम के रूप में और उसी को स्वीकार किया गया है। उन्हें तब तक जारी रखने का अनुरोध किया गया है जब तक कि वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जाती है।