×

भुजबल ने रेम्डेसिविर की डिलीवरी में त्रुटि पर अपनी उंगली रखी

 

उपचार के लिए शहर में चिकित्सा के रोगियों के रिश्तेदारों की कतारें हैं। वर्तमान में इंजेक्शन की भारी कमी है। हालांकि, 1 और 7 अप्रैल के बीच, जिले में रेमदेसेवीर के 28,000 स्टॉक उपलब्ध हो गए। वास्तव में, जब इतनी बड़ी संख्या में रोगियों को इंजेक्शन की आवश्यकता नहीं होती है, तो ये इंजेक्शन कहां गए, यह सवाल अभिभावक मंत्री छगन भुजबल ने उठाया।

कलेक्टर कार्यालय में आयोजित कोरोना समीक्षा बैठक में उपशमन की कमी के बारे में एक सवाल उठाया गया था। उस समय, भुजबल ने कहा कि वर्तमान में, जिले में ढाई हजार मरीज ऑक्सीजन और वेंटिलेटर पर हैं। सभी रोगियों को उपचार की आवश्यकता नहीं है। ऑक्सीजन के बिस्तर पर रहने वाले मरीजों को यह इंजेक्शन दिया जाना चाहिए। भुजबल ने सवाल किया कि क्या जिन लोगों को इसकी जरूरत नहीं थी, उन्होंने भी जिले को उपलब्ध स्टॉक को देखते हुए इंजेक्शन खरीदे।

अब से, स्टॉक का निरीक्षण टीम द्वारा किया जाएगा। अगले दो दिनों में जिले में 8,000 रेमेडियरी का स्टॉक होगा। भुजबल ने स्पष्ट किया कि इंजेक्शन केवल उस अस्पताल में उपलब्ध होगा, जहां रोगी का इलाज चल रहा है।रेमेडिविर कोविद से संबद्ध अस्पतालों में ही उपलब्ध कराया जाना चाहिए। इसलिए, ये इंजेक्शन अस्पताल में उपलब्ध होंगे और दवा दुकानों के सामने कतार लगाने की आवश्यकता नहीं होगी।