×

आज 5 घंटे के लिए केएमपी एक्सप्रेसवे जाम करेंगे Farmer

 

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के रूप में प्रदर्शनकारी किसान शनिवार को सुबह 11 बजे से लेकर शाम के 4 बजे तक केएमपी एक्सप्रेसवे (कुंडली-मानेसर-पलवल) पर नाकाबंदी करेंगे। दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने अपने सौ दिन पूरे कर लिए हैं। 26 नवंबर को किसान आंदोलन की शुरुआत हुई थी। सिंघु बॉर्डर से किसान कुंडली पहुंचकर एक्सप्रेस वे का रास्ता ब्लॉक कर देंगे। इसके अलावा, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर से किसान क्रमश: डासना और बहादुरगढ़ टोल प्लाजा को ब्लॉक करेंगे। शाजहांपुर बॉर्डर पर बैठे किसान गुरुग्राम-मानेसर को छूता केएमपी एक्सप्रेस वे को ब्लॉक करेंगे।

इनकी योजना टोल प्लाजा पर वाहनों को टोल फ्री कराने का है। किसानों ने यह भी कहा है कि बॉर्डर के सभी नजदीकि टोल प्लाजा को अवरुद्ध किया जाएगा।

गाजीपुर बॉर्डर पर तैनात भारतीय किसान यूनियन के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने आईएएनएस को बताया, “ये टोल प्लाजा शांतिपूर्ण तरीके से अवरुद्ध किए जाएंगे। इनसे राहगीरों को परेशानी नहीं होगी। हम राहगीरों के लिए पेयजल की व्यवस्था करेंगे। उन्हें कृषि कानूनों के बारे में हमारे मुद्दों से भी अवगत कराया जाएगा।”

उन्होंने आगे कहा, “आपातकालीन वाहनों को बिल्कुल भी नहीं रोका जाएगा, चाहे वह एम्बुलेंस हो या फायर ब्रिगेड या विदेशी पर्यटकों की गाड़ी हो। सैन्य वाहनों को भी इस दौरान नहीं रोका जाएगा।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस