×

TMC Creating Ruckus:बंगाल में जीत के बाद TMC ने मचाया उत्पात,भाजपा कार्यकर्ताओ को पीटा

 

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर बीते रविवार से जीतने के बाद से ही ये आरोप लगाए जा रहे है की उसकी पार्टी के गुंडे भाजपा कार्यालयों में आग लगा रहे है,श्रमिकों की हत्या कर रहे है, उनके घरों को तबाह कर रहे है। आज का बुरा दिन ऐसी ही घटनाओ की खबरों से भरा रहा। इसके अलावा भाजपा द्वारा ये भी दावा किया जा रहा है कि उसकी दो महिला पोल एजेंटों से सामूहिक बलात्कार किया गया है। ऑल इंडिया स्टूडेंट्स काउंसिल (ABVP) ने भी TMC गुंडों पर अपने कार्यालयों और कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने का आरोप लगाया है।

आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में एबीवीपी के कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की। साथ ही वहां मौजूद कार्यकर्ताओं के साथ भी मारपीट की गई। एबीवीपी ने यह भी आरोप लगाया है कि टीएमसी के गुंडों ने मां काली और भगवान हनुमान की मूर्तियों को जानबूझकर नुकसान पहुंचाया है। एबीवीपी की महासचिव निधि त्रिपाठी ने कहा कि ममता बनर्जी के खिलाफ आवाज उठाने वालों का खून बहाया जा रहा है। उनके अनुसार कोलकाता में, टीएमसी के 150  गुंडे एबीवीपी के प्रांतीय कार्यालय में नारेबाजी और हूटिंग करते हुए आए, और उत्पात मचाया। बाद में सोमवार दोपहर को 15-20 गुंडों ने फिर से प्रवेश किया और पदाधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की। कार्यालय में श्यामा प्रसाद मुखर्जी, सुभाष चंद्र बोस और रवींद्रनाथ टैगोर के चित्रों को भी तोड़ दिया गया।

अनुभवी माकपा नेता सीताराम येचुरी ने भी बंगाल में हिंसा की घटनाओ पर कहा कि जिस तरह से टीएमसी हिंसा करके अपनी जीत का जश्न मना रही है वह निंदनीय है। इसके अलावा, नानूर से भाजपा के दो पोलिंग एजेंटों के सामूहिक बलात्कार की भी खबरें सामने आई हैं। जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष आयशा घोष ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस को जनादेश को स्वीकार करना चाहिए और उसे यह जनादेश लोगों की सेवा के लिए मिला है न कि हिंसा के लिए। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के कार्यकर्ता विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं के घरों पर हमला कर रहे हैं, जिसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।