×

Subhash Chandra Bose Anniversary: बंगाल चुनाव की लड़ाई महापुरुषों पर आई, नेताजी की जयंती पर गरमाई सियासत

 

पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं। इस साल होने वाले इन चुनावों को लेकर सूबे का सियासी पारा उफान पर है। राजनीतिक दलों के वार पलटवार तेज होते जा रहे हैं। बंगाल की लड़ाई में नए विवाद नेताजी सुभाषचंद्र बोसी की जयंती को लेकर है। इसको लेकर टीएमसी और बीजेपी आमने सामने है। केंद्र सरकार ने जहां सुभाष चंद्र बोस की जयंती इस बार पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है। वहीं ममता बनर्जी ने इसे देश नायक दिवस के तौर पर मनाने का ऐलान किया है।

केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती को पराक्रम दिवस के तौर पर सेलिब्रेट किया जाएगा। नेताजी की जंयती मनाने के लिए पीएम मोदी की अध्यक्षता में एक कमेटी का भी गठन किया गया है। वहीं बंगाल में ममता सरकार ने नेताजी की जयंती को देश नायक दिवस के तौर पर मनाने की घोषणा की है। ममता सरकार ने ऐलान किया है कि नेताजी की जयंती वाले दिन बंगाल में योजना आयोग जैसे संगठन की स्थापना भी की जाएगी।

सीएम ममता ने कहा कि केंद्र सरकार ने नेताजी के योजना आयोग को भंग कर दिया। हम नेताजी के विजन को दुनिया के बीच ले जाने के लिए बंगाल योजना आयोग का गठन करेंगे। बता दें कि ममता बनर्जी के इस ऐलान के बाद बीजेपी की ओर से बंगाल के महापुरुषों को आदर दिए जाने के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

Read More…
Kerala Girl Raped: नाबालिक लड़की का 44 लोग करते रहे दुष्कर्म, पुलिस ने दर्ज की 32 FIR….
Tandav Controversy: तांडव पर पुलिस का एक्शन, निर्माता-निर्देशक से आज मुंबई में पूछताछ…