×

Happy Durga Puja: PM मोदी ने कोलकाता में दुर्गा पूजा पंडाल से बंगाल चुनाव का किया शंखनाद…

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने वर्चुअली इस कार्यक्रम में शामिल हुए हैं।  पीएम के संबोधन को बंगाल के अलग-अलग इलाकों में प्रसारित किया जा रहा है। पीएम ने अपने संबोधन की शुरुआत बंगाली भाषा में की और कहा कि भक्ति की शक्ति ऐसी है कि मैं दिल्ली नहीं बल्कि बंगाल में ही हूं। साथ ही कहा कि आत्मनिर्भर भारत का संदेश बंगाल से ही सफल होगा। बंगाल के विकास के लिए तेजी के साथ काम को रफ्तार दी जा रही है।

बंगाल में प्रधानमंत्री आवास के तहत 30 लाख घर बनाए जा चुके हैं। उज्ज्वला योजना में 90 लाख महिलाओं को गैस कनेक्शनस दिए गए हैं। बंगाल में चार करो़ड़ लोगों के बैंक खाते खोले जा चुके हैं। पीएम ने कहा कि कोलकाता में मेट्रो प्रोजेक्ट में तेजी लाई गई है। केंद्र सरकार ने पूर्वोत्तर भारत के राज्यों के विकास के लिए तेजी के साथ काम किया है। बंगाल इन सभी का केंद्र बन सकता है। पीएम मोदी ने कहा कि नारी शक्ति सभी चुनौतियों को परास्त करने की ताकत रखती है। हर किसी को उनके साथ खड़े रहना चाहिए।

सरकार ने महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए काम किए हैं। महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार सजग है, दुराचार करने वालों को मृत्यु दंड का प्रावधान किया गया है। गौरतलब है कि बिहार के बजाय पीएम मोदी का पूरा फोकस बंगाल पर है। पश्चिम बंगाल में आगामी वर्ष विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में बंगाल में पीएम मोदी अपनी सियासी जमीन तलाशने की कोशिश में लगे हैं। बंगाल की ममता सरकार मे करीब 100 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या भी चुनावी मुद्दा बन सकता है।

Read More…
Bihar Assembly Polls 2020: क्या बंगाल और असम चुनाव पर असर डाल पाएंगे बिहार इलेक्शन के नतीजे
HBDayAmitShah: गृह मंत्री अमित शाह का जन्मदिन आज, PM मोदी ने ट्विटर पर दी बधाई…..