×

Bengal Violence:हिंसा के बीच बंगाल पहुंचे भाजपा अध्यक्ष नड्डा

 

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव खत्म हो गए है लेकिन राजनीतिक हिंसा अब भी जारी है। इस बीच, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल की अपनी दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंचे। इस दौरान वे हिंसा से प्रभावित कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे। कोलकाता पहुंचने पर नड्डा ने कहा कि हमने आज तक ऐसी असहिष्णुता नहीं देखी। भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुए हमले को व्यक्तिगत रूप से देखेगी और इस आपदा में उन कार्यकर्ताओं के साथ खड़े रहेगी और इस युद्ध को लोकतांत्रिक तरीके से लड़ने के लिए दृढ़ संकल्प है।जेपी नड्डा ने कहा, “हम विचारधारा की इस लड़ाई को लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मैं आपको निजी तौर पर देखने आया हूं। मैं 24 परगना भी जाऊंगा। बाद में मैं उन कार्यकर्ताओं के घर जाऊंगा, जिनकी चुनाव के बाद मृत्यु हो गयी। ऐसी स्थिति में, उनके द्वारा दिया गया समर्थन व्यर्थ नहीं जाएगा, हम उनकी विचारधारा की लड़ाई को एक निर्णायक मोड़ पर ले जाएंगे। ”

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद राज्य में हिंसा की खबरें बढ़ रही हैं। टीएमसी पर पिछले 24 घंटों में भाजपा के छह कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोप है। भाजपा ने सोमवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में उसके नौ से अधिक कार्यकर्ता मारे गए।

नोट
कई लोग इस समय ये मानते होंगे की यदि भाजपा जीत जाती तो वो भी ऐसी ही हिंसा करती। संभव है करती। लेकिन तब भी मरते तो लोग ही न। इसीलिए किसी भी अवस्था में हिंसा का समर्थन न करे। और इसके खिलाफ खड़े होइए। ये देश गांधी का है,इसने मरहम देने नहीं सीखा है,यहाँ पर प्रेम दिया जाता है। यदि हिंसा बंगाल का कल्चर है तो ऐसे कल्चर को लानत भेजिए और बंगाल को बचाइए।