×

Bengal Election: जनता कहेगी तो इस्तीफ़ा देने के लिए तैयार : अमित शाह

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा कूच बिहार में हुई हत्याओं पर इस्तीफे की मांग के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि अगर राज्य के लोग उनसे उनके पद से इस्तीफा देने के लिए कहें, तो वह ऐसा करने के लिए तैयार हैं। उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट में एक रैली को संबोधित करते हुए, अमित शाह ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) राज्य में चल रहे विधानसभा चुनावों में हार जाएगी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 2 मई को पद छोड़ना होगा।

ममता बनर्जी ने शनिवार को कूचबिहार जिले के सीतलकुची में चौथे चरण के मतदान के दौरान सीआईएसएफ कर्मियों द्वारा गोलीबारी में चार लोगों की हत्या पर केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में अमित शाह के इस्तीफे की मांग की है। “दीदी मेरा इस्तीफा मांग रही हैं। यदि पश्चिम बंगाल के लोग मांग करते हैं कि मैं अपने पद से इस्तीफ़ा दे दूँ, तो मैं अपने सिर झुकाकर ऐसा करने के लिए तैयार हूं। लेकिन ममता को 2 मई को सीएम पद छोड़ना होगा।” शाह ने आगे कहा।

गौरतलब है की बंगाल के 294 सीटों पर होने वाले चुनाव का परिणाम 2 मई को आएगा। ममता पर हमला करते हुए, अमित शाह ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी अवैध प्रवासियों को खुश करने के लिए नागरिकता (संशोधन) अधिनियम का विरोध कर रही हैं। शाह ने दावा किया कि ये प्रवासी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाते हैं लेकिन दंगों में लिप्त रहते हैं। बहरहाल बंगाल में चुनावी सरगर्मी जोरो पर है। जनता किसको चुनना पसंद करती है, इसका पता तो 2 मई को ही चलेगा। तब तक के लिए नेताओ को सुनिए और उनके बयानबाजी का आनंद लीजिये।