×

Bengal Election: दलितों का अपमान करके पाप किया : मोदी

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर उनकी पार्टी की उम्मीदवार सुजाता मोंडल की राज्य में अनुसूचित जाति समुदाय पर हालिया टिप्पणी करने पर हमला किया।

भाजपा द्वारा साझा किए गए एक वीडियो क्लिप में, सुजाता मोंडल को अनुसूचित जाति के मतदाताओं को “स्वभाव से भिखारी” कहते सुना जा सकता है। साक्षात्कार में, सुजाता मोंडल कहती हैं, “यहाँ अनुसूचित जाति के लोग स्वभाव से भिखारी हैं। ममता बनर्जी ने उनके लिए इतना कुछ किया, उसके बाद भी वे उन पैसे के पीछे जा रहे हैं जो भाजपा उन्हें दे रही है।” वे भाजपा को अपना वोट बेच रहे हैं। ”

इस बयान की निंदा करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ” दीदी के लोग बंगाल के एससी समुदाय को गाली देते हैं और उन्हें भिखारी कहते हैं। ‘ इस तरह के कटु शब्द सुनकर बाबा साहब की आत्मा आहत हुईं होगी। किसी ने नहीं सोचा था कि इस तरह के शब्द बंगाल में एक ऐसे शख्स द्वारा कहे जाएंगे जो मुख्यमंत्री के इतने करीब है। ”

उन्होंने कहा, “दीदी खुद को ‘रॉयल ​​बंगाल टाइगर’ कहती हैं। एससी पर इस तरह की टिप्पणी किसी भी टीएमसी नेता द्वारा दीदी की इच्छा के बिना नहीं दी जा सकती है।” मोदी ने आगे कहा “ऐसी गंभीर टिप्पणी की गई है, लेकिन अभी तक, दीदी ने इसकी निंदा नहीं की है  ना ही इसके लिए माफी मांगी है। दीदी, आपने दलितों का अपमान करके पाप किया है। “