×

CPM नेता श्यामल चक्रवर्ती का कोलकाता में निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

 

पश्चिम बंगाल में सीपीआई के वरिष्ठ नेता श्यामल चक्रवर्ती का 76 साल की उम्र में निधन हो गया। 30 जुलाई को उन्हें कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना टेस्ट करने पर उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। ट्रेड यूनियन के जाने माने नेता के निधन पर पश्चिम बंगाल में शोक की लहर छा गई। श्यामल चक्रवर्ती की मौत पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख प्रकट किया है। सीएम ने ट्वीट कर लिखा है कि पूर्व नेता, पूर्व सांसद और बंगाल के पूर्व मंत्री श्यामल चक्रवर्ती के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। उनके परिजनों को सांत्वना प्रकट की है।

CPI(M) ने ट्वीट कर कहा कि श्मामल चक्रवर्ती के निधन पर पार्टी गहरा दुख प्रकट करती है। देश ने आज मजदूर वर्ग और वामपंथी आंदोलन ने एक महत्वपूर्ण आवाज खो दी है। श्यामल 1982 से 1996 तकर तीन बार ट्रांसपोर्ट मंत्री के पद पर रहे। दो बार राज्यसभा सांसद चुने गए।

बताया जा रहा है कि श्यामल ने आज दोपहर को अंतिम सांस ली है। कोरोना से संक्रमित होने के बाद से पिछले कई दिनों से वे वेंटिलेटर पर थे। उनकी बेटी उशसी चक्रवर्ती अभिनेत्री हैं। पश्चिम बंगाल में कोरोना महामारी से जान गंवाने वाले श्यामल दूसरे बड़े नेता है। पिछले दिनों टीएमसी विधायक तमोनाश घोष की कोरोना वायरस से मौत हुई थी। पश्चिम बंगाल में कोरोना महामारी का प्रकोप तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है।

Read More…
मई में चीनी सैनिकों की भारतीय सीमा में हुई थी घुसपैठ! रक्षा मंत्रालय के दस्तावेजों में खुलासा
सुशांत केस: CBI आज दर्ज कर सकती है FIR, पूर्व मैनेजर की मौत पर SC में याचिका