×

कोलकाता समेत इन 4 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस जांच शुरू

 

पश्चिम बंगाल न्यूज डेस्क !! पश्चिम बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली, जिसके बाद चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई. हवाईअड्डे के अधिकारियों को शुक्रवार (26 अप्रैल) को एक ईमेल मिला जिसमें दावा किया गया कि परिसर में विभिन्न स्थानों पर बम लगाए गए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक, ईमेल मिलने के बाद एयरपोर्ट पर तलाशी अभियान चलाया गया.


अधिकारियों ने बताया कि दोपहर 12:55 बजे बम विस्फोट करने की धमकी वाला ईमेल झूठा निकला. एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक, मेल में कहा गया है कि मेल भेजने वाले की टीम ने रामेश्वरम कैफे में बम रखा है लेकिन कोलकाता एयरपोर्ट पर लगाया गया बम उससे भी बड़ा है. मेल में यह भी कहा गया कि चार अन्य हवाई अड्डों पर भी बमबारी की गई है और सभी बम दोपहर 12.55 बजे फट जाएंगे। यह मेल शुक्रवार सुबह करीब 11.40 बजे कोलकाता एयरपोर्ट के मैनेजर को मिला.

पुलिस ईमेल के स्रोत की तलाश कर रही है

बिधाननगर पुलिस कमिश्नरेट के एयरपोर्ट डिवीजन के पुलिस उपायुक्त ऐश्वर्या सागर ने कहा कि ईमेल प्राप्त होने के बाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (एनएससीबीआईए) की सुरक्षा एजेंसियों ने एक तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा, "व्यापक तलाशी अभियान चलाने के बाद सुरक्षाकर्मी इस नतीजे पर पहुंचे कि धमकी अफवाह थी।"

अधिकारियों ने कहा कि हवाई अड्डे के अधिकारी, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और बिधाननगर पुलिस संयुक्त रूप से ईमेल के स्रोत और प्रेषक का पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं। सागर ने कहा, "हम ईमेल के स्रोत का पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं।"

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब किसी एयरपोर्ट को इस तरह की धमकी मिली हो। कुछ दिन पहले दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर भी परमाणु बम से हमला करने की धमकी दी गई थी. जिस रामेश्वरम कैफे धमाके का जिक्र किया जा रहा है, वह 1 मार्च को बेंगलुरु में किया गया था। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.