×

बीरभूम लोकसभा सीट पर BJP को लगा झटका, पूर्व आईपीएस अधिकारी देवाशीष धर का नामांकन रद्द

 

पश्चिम बंगाल न्यूज डेस्क !!! बीरभूम लोकसभा सीट पर बीजेपी को झटका लगा है. चुनाव आयोग ने बीजेपी उम्मीदवार और पूर्व आईपीएस अधिकारी देवाशीष धर का नामांकन रद्द कर दिया है. 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी देवाशीष धर ने पिछले महीने ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. बीजेपी ने उन्हें बीरभूम से मैदान में उतारा.

देवाशीष धर का नामांकन क्यों रद्द हुआ?

बताया जा रहा है कि ममता सरकार ने देवाशीष धर को पद छोड़ने के लिए नो-ड्यूज सर्टिफिकेट नहीं दिया. इस वजह से उनका नामांकन रद्द कर दिया गया है. देवाशीष ने कहा कि वह इसे अदालत में चुनौती देंगे, क्योंकि एक और आईपीएस अधिकारी ने इस्तीफा दे दिया है और टीएमसी के टिकट पर मैदान में हैं। उन्हें ममता सरकार ने नो ड्यूटी सर्टिफिकेट दिया था, लेकिन धार को नहीं मिला. देवाशीष ने इसे राजनीतिक साजिश बताया है.

ममता के स्नान पर बीजेपी का हमला!

दूसरी ओर, बीजेपी नेतृत्व को पहले से ही आशंका थी कि ऐसा हो सकता है, क्योंकि हाल ही में बीरभूम में चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी ने कहा था कि हमने अभी तक देवाशीष धर को क्लीयरेंस नहीं दिया है. इसीलिए कल बीजेपी की ओर से एक और उम्मीदवार देवतनु भट्टाचार्य ने नामांकन दाखिल किया.

पूर्व आईपीएस अधिकारी को ममता ने बनाया उम्मीदवार

देवाशीष से पहले आईपीएस अधिकारी प्रसून बनर्जी ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. वह रायगंज रेंज के आईजी पद पर तैनात थे. प्रसून टीएमसी में शामिल हो गए थे. पार्टी ने उन्हें मालदा उत्तर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है.