×

रामनवमी के दिन पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में बड़ा हादसा, अज्ञात लोगों ने जुलूस पर किया पथराव, BJP ने बोला ममता सरकार पर हमला

 

पश्चिम बंगाल न्यूज डेस्क !! पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी के जुलूस पर एक खास समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया. जिसमें 20 लोग घायल हो गए. घटना जिले के शक्तिपुर इलाके की है. पथराव के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे लोग अपनी छतों से जुलूस पर पथराव कर रहे हैं. तनाव बढ़ता देख पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े. इसके बाद इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया. घायलों को बरहामपुर के मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीजेपी ने कहा कि जुलूस के दौरान पथराव किया गया और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया.


उपद्रवियों ने एक घर से पथराव कर दिया

सूत्रों की मानें तो घर की छत से उपद्रवियों ने जुलूस पर पथराव किया, जिसके बाद हिंसा भड़क गई. हिंसा पर बीजेपी विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने जुलूस को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. अधिकारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर कहा कि ममता की पुलिस हिंसा में उपद्रवियों के साथ शामिल हो गई और राम भक्तों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े, जिससे जुलूस अचानक समाप्त हो गया.

अधिकारी ने सीएम ममता पर निशाना साधा

उन्होंने आगे लिखा कि ये ममता बनर्जी के उकसावे का नतीजा है. पश्चिम बंगाल में धार्मिक त्योहारों को शांतिपूर्वक मनाने के लिए इस सरकार को बदलाव करना चाहिए।' मैं चुनाव आयोग से अनुरोध करना चाहूंगा कि कृपया पुलिस की विफलता पर ध्यान दें। आपको बता दें कि इससे पहले पिछले साल भी रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान हुगली जिले के रिशरा और हावड़ा के शिबपुर में हिंसा भड़क गई थी. जिसमें कई लोग घायल हो गए. हालांकि, रामनवमी से पहले चुनाव आयोग ने कर्तव्यहीनता के कारण मुर्शिदाबाद के DIG को हटा दिया. DIG पर कार्रवाई के बाद ममता ने चुनाव आयोग पर निशाना साधा. सीएम ने रैली में कहा कि बीजेपी के निर्देश पर DIG को हटाया गया है. जो कि किसी भी तरह से उचित नहीं है. अब अगर रामनवमी के जुलूस के दौरान दंगा होता है तो इसकी जिम्मेदारी चुनाव आयोग की होगी.