×

BENGAL ELECTION : अमित शाह ने सरकार बनने पर गंगासागर साफ़ करने का किया वादा

 

बंगाल चुनाव के चलते अमित शाह इन दिनों पश्चिम बंगाल में है। गुरुवार को केंद्रिय गृह मंत्री गंगासागर पहुंचे और वहां पर पूजा अर्चना की।  इसके बाद अमित शाह ने कहा की वे गंगासागर की दुर्दशा को देखकर दुखी है और यदि उनकी पार्टी बंगाल में चुनाव जीत जाती है तो फिर वे गंगासागर को साफ़ करवाएंगे। शाह ने इसके अलावा कहा की केंद्र की नमामि गंगे परियोजना के तहत वे बंगाल की नदियों को साफ़ करेंगे।

कपिल मुनि मंदिर में की पूजा अर्चना

शाह ने बंगाल में अपनी चुनावी यात्रा शुरू करने से पहले गंगासागर के कपिल मुनि मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की। शाह वहां करीब 15 मिनट तक रुके। मीडया से बातचीत के दौरान शाह ने कहा की ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है की मैं उस जगह पर खड़ा हूँ जहाँ पर मां गंगा विलीन होती है।

नममि गंगे परियोजना को करेंगे लागू

शाह ने आगे कहा की पीएम मोदी के नेतृत्व में गंगासागर से लेकर गंगोत्री तक नमामि गंगे परियोजना का काम चला लेकिन बंगाल में ये योजना रुक जाती है। मुझे पूरा भरोसा है की जब भारतीय जनता पार्टी  की यहाँ सरकार  बनेगी  तो यहाँ भी नमामि गंगे परियोजना के तहत गंगासागर को साफ़ किया जाएगा। शाह ने आगे कहा की उन्हें गंगासागर की दुर्दशा देखकर लाखो श्रद्धालुओ के लिए दुःख होता है। वे इस बात को सुनिश्चित करेंगे की केंद्र की जितनी भी टूरिज्म को लेकर  नीतिया है, उन सभी को वे यहाँ पर लागू करेंगे और साथ ही उत्तरायण में बंगाल में लगने वाले मेले को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लेकर जाने का प्रयास करेंगे।