×

Bengal Election 2021: PM मोदी के दौरे से पहले ममता का मार्च, बीजेपी और TMC कार्यकर्ताओं में भिड़त…

 

पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में विधानसभा की 294 सीटों पर चुनाव होने हैं। इन चुनावों से पहले बंगाल की राजनीति में भूचाल आया हुआ है। चुनावों से पहले राज्य का का सियासी पार चढ़ा हुआ है। 23 जनवरी यानी आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर पीएम मोदी कोलकाता दौरे पर रहेंगे। इससे पहले ममता बनर्जी ने शक्ति प्रदर्शन किया है। सीएम ममता बनर्जी 8 किलोमीटर की पद यात्रा निकाल रही है। ममता की चुनावी यात्रा और पीएम मोदी के कोलकाता दौरे को लेकर कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। 23 जनवरी 1897 को नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्म हुआ था।

नेताजी जी की जयंती को केंद्र की बीजेपी सरकार पराक्रम दिवस के तौर पर मनाएगी। वहीं ममता सरकार ने इसे देशनायक दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया है। मोदी कोलकाता में दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। नेताजी की स्मृति में सिक्का और डाक टिकट जारी करेंगे। पीएम मोदी के कोलकाता दौरे को देखते हुए पूरे शाहर में सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौंबद कर दिया गया है। केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने कोलकाता को एक तरह से किले में तब्दील कर दिया है।

बता दें कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार नेताजी की जयंती को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मना रही है। पीएम मोदी कोलकाल के विक्योरिया मेमोरियल में पराक्रम दिवस समारोह कार्यक्रम की अध्यक्षता करने वाले हैं। इस कार्यक्रम में ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया है। हालांकि, अभी तक आधिकारिक तौर से स्पष्ट नहीं हो सका है कि बनर्जी इस कार्यक्रम में शामिल होंगी या नहीं।

Read More…
Farmers Protest Updates: जानिए 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च को लेकर किसानों की क्या है तैयारी….
Subhas Chandra Bose Jayanti 2021: 75 साल बाद भी क्यों रहस्यमय बनी है नेताजी की मौत…..