×

अभिषेक बनर्जी ने कहा, TMC को नुकसान पहुंचाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा !

 
पश्चिम बंगाल न्यूज डेस्क !! पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को चेताया कि तृणमूल कांग्रेस के भीतर गुटबाजी को बढ़ावा देकर पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा, तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं को अगर झुकना ही होगा तो वे आम जनता के सामने ही झुकेंगे। मैं दोषियों को बख्शूंगा नहीं। पश्चिमी मिदनापुर जिले के केशपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा, मैं आज चेतावनी जारी कर रहा हूं। बेहतर होगा कि आप अपने तौर-तरीकों को सुधार लें, नहीं तो मैं ऐसी दवा लगाऊंगा कि आपको सुधार का मौका नहीं मिलेगा।

उन्होंने कहा, जो लोग यहां राजनीतिक गतिविधियों से जुड़े हैं, वे पार्टी की व्यक्तिगत संबद्धता के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं। अगर कुछ लोग सोचते हैं कि वे चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को बर्बाद कर देंगे और चुनाव के बाद अपने हित साधने के लिए फिर से पार्टी का चोला पहन लेंगे, वे गलत हैं। एक अदृश्य आंख उन सभी पर कड़ी नजर रख रही है। मैं व्यक्तिगत रूप से हर चीज की निगरानी कर रहा हूं। तृणमूल नेता ने यह भी कहा कि सिर्फ स्थानीय नेताओं के करीबी होने से आगामी पंचायत चुनावों में नामांकन की गारंटी नहीं होगी। बनर्जी ने विपक्षी दलों को एक आश्वासन पत्र भी जारी किया कि उनके उम्मीदवार ग्रामीण नगर निकाय चुनावों के लिए बिना किसी डर के नामांकन दाखिल कर सकेंगे।

उन्होंने कहा, अगर किसी उम्मीदवार को नामांकन दाखिल करने में प्रतिरोध का सामना करना पड़ता है, तो बस मुझे सूचित करें और मैं जिम्मेदारी लूंगा। लेकिन याद रखें, विपक्षी दलों को पहले अपने उम्मीदवारों का चयन करना होगा। तृणमूल कांग्रेस उनकी ओर से ऐसा नहीं कर पाएगी। राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने दावा किया कि अभिषेक बनर्जी ने पिछले साल नगर पालिका चुनावों के लिए इसी तरह का आश्वासन दिया था। सिन्हा ने कहा, लेकिन सभी जानते हैं कि वास्तव में क्या हुआ था और उस समय किस तरह की चुनाव संबंधी हिंसा हुई थी। इसलिए, हमें इस तरह के आश्वासनों पर कोई भरोसा नहीं है।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

कोलकाता न्यूज डेस्क !!