×

 भाजपा विधायक बोली, Bengal की राजनीति के लिए गेम चेंजर होगा दिसंबर का महीना !

 
पश्चिम बंगाल न्यूज डेस्क !!  फैशन डिजाइनर से राजनेता और पश्चिम बंगाल में भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल ने मंगलवार को कहा कि दिसंबर राज्य की राजनीति के लिए एक महत्वपूर्ण महीना होगा, क्योंकि तृणमूल कांग्रेस के 30 से अधिक विधायक भगवा पार्टी के लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने कहा, उनका अस्तित्व दांव पर है, क्योंकि वे जानते हैं कि इस सरकार के लिए दिसंबर के बाद बने रहना मुश्किल होगा।उनकी टिप्पणियों से पहले सोमवार को राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने भी इसी तरह की टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के बाद झारखंड की बारी आएगी और फिर पश्चिम बंगाल और दिसंबर इस लिहाज से अहम महीना होगा।हालांकि, दोनों भगवा नेताओं में से किसी ने भी विस्तार से यह नहीं बताया कि इस साल दिसंबर के महीने में राजनीतिक घटनाओं का सटीक क्रम क्या होगा।

हाल ही में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य मंत्रिमंडल की एक बैठक में आशंका व्यक्त की, कि जिस तरह से भाजपा नेता दिसंबर पर जोर डाल रहे हैं, उससे लगता है कि उस दौरान किसी तरह का सांप्रदायिक दंगा हो सकता है। उन्होंने पुलिस प्रशासन को दिसंबर में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए विशेष रूप से सावधान रहने के निर्देश भी दिए।इस बीच, सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती आदिवासी बहुल पुरुलिया और बांकुरा जिलों के अलावा पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल और बीरभूम में पार्टी के कई कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए मंगलवार सुबह कोलकाता पहुंचे।

2021 के विधानसभा चुनावों की तरह बड़ी रैलियों में मिथुन चक्रवर्ती को केवल प्रचार के चेहरे के रूप में पेश करने के बजाय, उन्हें अगले दो वर्षों में दो महत्वपूर्ण चुनावों से पहले भाजपा की संगठनात्मक गतिविधियों में उपयोग किया जाएगा। पहले 2023 में त्रिस्तरीय पंचायत प्रणाली के लिए चुनाव और फिर 2024 में लोकसभा चुनाव हैं।बीजेपी की राज्य इकाई ने 17 अक्टूबर को कोर कमेटी में बड़े फेरबदल की घोषणा की और वहां मिथुन चक्रवर्ती को शामिल किया।  कुल 24 नेताओं को कोर कमेटी में जगह दी गई है, इस तरह यह राज्य में पार्टी की अब तक की सबसे बड़ी कोर कमेटी बन गई है। 24 सदस्यीय समिति में पश्चिम बंगाल के लिए पार्टी के प्रभारी सुनील बंसल, राज्य के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक, मंगल पांडे, अमित मालवीय और आशा लकड़ा के चार स्थायी सदस्य शामिल हैं।

--आईएएनएस

कोलकाता न्यूज डेस्क !! 

पीके/एसकेपी