×

UTTRAKHAND CM : उत्तराखंड के सीएम ने फिर दिया विवादित बयान

 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने रविवार को एक और विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि लोगों को कोरोनोवायरस महामारी के दौरान अतिरिक्त राशन प्राप्त करने के लिए अधिक बच्चे पैदा करने चाहिए। नैनीताल के रामनगर में एक कार्यक्रम में अपने भाषण के दौरान, उन्होंने अंग्रेजो का अर्थ अमेरिका समझते हुए ये कह डाला की अमेरिका ने भारत पर 200 साल राज किया। इससे अच्छा तो विश्वेश्वरैय्या ही गलत बोल देते तो चल जाता।

महामारी के दौरान राशन के वितरण का उल्लेख करते हुए, उत्तराखंड के सीएम ने कहा कि प्रत्येक प्रभावित परिवार को प्रति सदस्य 5 किलोग्राम राशन दिया गया था। “10 बच्चों  के परिवार को 50 किलो अनाज मिला, जबकि 20 बच्चो के परिवार को एक क्विंटल मिला। दो बच्चों वाले लोगों को 10 किलो मिला। लोगों ने दुकानों का निर्माण किया और खरीदारों को पाया, “रावत ने कहा, उन्होंने कभी भी इतने अच्चे तरह के चावल को नहीं खाया।

सीएम ने आगे पूछते हुए कहा “इसके लिए किसे दोषी ठहराया जाए। ” इसके बाद जो रावत ने बोलै उस पर आपको हंसी आ सकती है।  रावत ने कहा “अब आपको इस चीज से जलन हो रही है। जब समय था, तब आपने केवल दो बच्चे किये। आपने 20 बच्चे क्यों पैंदा नहीं किये।

प्रधानमंत्री मोदी की कोरोना प्रबंधन की तारीफ करते हुए रावत ने कहा की ,”प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, 130-135 करोड़ लोगों की आबादी में भारत अभी भी राहत महसूस करता है। ”