×

Kumbh Snan:कोरोना के बीच कल होगा कुम्भ में शाही स्नान

 

हरिद्वार में कुम्भ के स्नान के चलते कोरोना के मामलो में भरी उछाल आने के बीच कुम्भ का अंतिम शाही स्नान जारी रहेगा। 27 अप्रैल को होने वाले शाही स्नान के लिए कुंभ प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। अखाड़ों के साथ बातचीत के बाद, अखाड़ों के स्नान का समय भी तय कर दिया गया है। इस शाही स्नान में भी अखाड़ा स्नान करेगा। कोरोना महामारी के मामले लगातार बढ़ने के कारन इस बीच,उम्मीद है की इस स्नान मे संतों और भक्तों की संख्या काफी कम रहेगी।

इस को देखते हुए, कुंभ प्रशासन ने कोई नई यातायात योजना लागू नहीं कि है। मिली जानकारी के अनुसार, चैत्र पूर्णिमा पर हरिद्वार कुंभ का अंतिम शाही स्नान अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद द्वारा निर्धारित आदेश के अनुसार होगा। शाही स्नान के दौरान अखाड़ों के आने वाले रास्ते भी अवरुद्ध नहीं होंगे। राजमार्ग पर आवागमन बरकरार रहेगा। इसके साथ ही सभी अखाड़ों से प्रतीकात्मक रूप से स्नान करने की अपील की गई है।

सीओ ट्रैफिक कुंभ प्रकाश देवली ने कहा है कि 27 अप्रैल को शाही स्नान के लिए सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। विशेष रूप से पिछले स्नान के लिए लागू की गयी ट्रैफिक योजना इस बार भी लागू की जाएगी और राजमार्ग को इस बार अवरुद्ध नहीं किया जाएगा। रोडवेज पर यातायात पहले की तरह ही जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो अखाड़ों के आने पर ही यातायात को रोक दिया जाएगा।