×

'500 में काशी दर्शन' बनारस जाने वाले को योगी सरकार की सबसे बड़ी सौगात, अब सिर्फ 500 रुपये में होंगें काशी दर्शन

 

उत्तर प्रदेश न्यूज डेस्क !!! विश्व पर्यटन मानचित्र पर काशी की नई छवि बनने के बाद पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में पर्यटकों की बढ़ती संख्या और उनकी सुविधा के लिए योगी सरकार काशी दर्शन सेवा शुरू करने जा रही है. इसके लिए योगी सरकार इलेक्ट्रिक एसी बस चलाएगी, जो महज पांच सौ रुपये में पांच प्रमुख स्थानों का भ्रमण कराएगी। वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड द्वारा शुरू की जाने वाली इस योजना को काशी पास से भी जोड़ा जाएगा, ताकि यात्रियों को टिकट बुक करने में कोई दिक्कत न हो. मालूम हो कि काशी दर्रे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पिछले वाराणसी दौरे में किया था.

बस यात्रा के लिए एक हेल्पलाइन जारी की जाएगी

योगी सरकार बुनियादी सुविधाओं का विकास कर काशी का कायाकल्प कर रही है। धार्मिक स्थलों और घाटों को पुनर्जीवित किया जा रहा है। इसके तहत मंडलायुक्त की अध्यक्षता में वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की 28वीं बैठक में काशी दर्शन बस सेवा शुरू करने की योजना पर सहमति बन गई है, जिसका जल्द ही उद्घाटन किया जाएगा. इसके अलावा ऐसी बसों की सुविधा के लिए एक कस्टमर केयर नंबर जारी करने पर भी सहमति बनी.

इन जगहों का किया जाएगा दौरा

काशी दर्शन के लिए कैंट रेलवे स्टेशन से बस सेवा शुरू होगी, जो काशी विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव, नमो घाट, दुर्गा मंदिर, संकट मोचन आदि पांच स्थानों का दर्शन कराएगी। ऐसा कहा जा रहा है कि भविष्य में और भी स्थान जोड़े जा सकते हैं।