×

मतदान के दिन नोएडा-गाजियाबाद में क्या रहेगा बंद और क्या चालू? यहां देखें पूरी लिस्ट

 

उत्तर प्रदेश न्यूज डेस्क !! लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में सुबह 7 बजे से वोटिंग होगी. दूसरे चरण में दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में वोट डाले जाएंगे. ऐसे में मतदान के दिन लोगों में असमंजस की स्थिति है कि शहर में क्या बंद रहेगा? इस बारे में सारी जानकारी आपको इस एक खबर में मिल जाएगी.

स्कूल-कॉलेजों में छुट्टियां रहेंगी

गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में मतदान के दिन शुक्रवार को स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी रहेगी, लेकिन शनिवार को शिक्षण संस्थान फिर से हमेशा की तरह खुलेंगे. गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने नोएडा को लेकर एक आदेश जारी किया है.

दफ्तरों में छुट्टी रहेगी

दूसरे चरण में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए नोएडा और गाजियाबाद में सरकारी दफ्तरों और बैंकों में छुट्टी रहेगी. आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों को छुट्टी नहीं मिलेगी, लेकिन वोट देने के लिए आधा दिन ले सकते हैं। पूरे दिन बैंक बंद रहेंगे. साथ ही निजी दफ्तरों और फैक्ट्रियों को भी कर्मचारियों को सवैतनिक अवकाश देने के निर्देश दिए गए हैं.

शराब की दुकानें भी बंद हैं

गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में जहां दूसरे चरण में मतदान होगा, वहां मतदान से एक दिन पहले शराब की दुकानें बंद कर दी गई हैं. दोनों जिलों में गुरुवार और शुक्रवार को शराब की दुकानें बंद रहेंगी.