×

ट्रंप की भारत यात्रा! थोड़ी देर में अहमदाबाद पहुंचेंगे ट्रंप

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज से भारत दौरे पर हैं। डोनाल्ड ट्रंप का ये दो दिवसीय दौरा गुजरात से शुरू होने जा रहा है। ट्रंप के भारत में पहले दौरे को लेकर उनके स्वागत के लिए जबरदस्त तैयारियां की गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी पत्नी मेलानिया के संग गुजरता के अहमदाबाद में पहुंचेंगे। आज सुबह 11.40 बजे अहमदाबाद पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे। इसके बाद अहमदाबाद में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में दोनों नेता शिरकत करने वाले हैं, जहां पर भारी संख्या में लोग इस कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने सोमवार को सुबह ट्वीट कर लिखा है कि भारत के लोग आपकी यात्रा का इंतजार कर रहे हैं। आपका ये दौरा दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करने में सफल रहेगा। आप से जल्द ही गुजरात के अहमदाबाद में मुलाकात होगी।

डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर देशभर में उत्साह देखने को मिल रहा है। लोगों की नजरें अब ट्रंप के दो दिवसीय दौरे पर टिकी है। लोग ये जानना चाह रहा है कि ट्रंप की भारत यात्रा से आखिर देश को क्या फायदा होने वाला है। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी ट्रंप के दौरे को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। वाराणसी में पाणिनि कन्या महाविद्यालय करी छात्राओं ने डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा केलिए हवन किया है। यज्ञ करने वाली छात्राओं का भी ट्रंप को लेकर काफी उत्साह बना हुआ है। इन छात्राओं का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत दौरे से यहां की तकनीक अधित उन्नतशील होगी। ऐसे में ट्रंप के दौरे को लेकर हर कोई कयास लगा रहा है। विशेषज्ञों का कहना है कि ट्रंप यात्रा से भारत के साथ कोई बड़ी डील होती दिखाई नहीं दे रही है। ऐसे में ट्रंप का भारत दौरा सियासी मायनों को लेकर सटिक बैठता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज से भारत दौरे पर हैं। डोनाल्ड ट्रंप का ये दो दिवसीय दौरा गुजरात से शुरू होने जा रहा है। ट्रंप के पहले दौरे को लेकर उनके स्वागत के लिए जबरदस्त तैयारियां की गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी पत्नी मेलानिया संग गुजरात के अहमदाबाद में पहुंचेंगे। आज सुबह 11.40 बजे एयरपोर्ट पर पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका स्वागत करेंगे। ट्रंप की भारत यात्रा! थोड़ी देर में अहमदाबाद पहुंचेंगे ट्रंप