×

Tandav Controversy: तांडव पर पुलिस का एक्शन, निर्माता-निर्देशक से आज मुंबई में पूछताछ…

 

तांडव वेब सीरीज में सांप्रदायिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर दर्द कराई गई एफआईआर में पुलिस ने सख्त एक्शन लेना शुरू कर दिया है। एफआईआर दर्ज होने के बाद लखनऊ पुलिस की टीम कार्रवाई के लिए सोमवार को मुंबई रवाना हो गई। यह टीम आज यानी मंगलवार को तांडव सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, निर्देशक हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और अमेजन के कंटेट हेड अपर्णा पुरोहित से पूछताछ करने वाली है।

तांडव वेब सीरीज को लेकर पूरे भारत में बवाल मचा है। पहले कई बड़े अफसरों ने इस वेब सीरीज को देखा और फिर तय किया गया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई जाए। इसके बाद ही रविवार को इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव ने हजरतगंज कोतवाली में केस दर्ज कराया था। रविवार रात से ही पुलिस अधिकारियों ने तय कर दिया था कि तांडव सीरीज से लोगों की धार्मिक भावनाओं के ठेस पहुंचने से सख्त कार्रवाई करनी है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार भी कर सकती है। हालांकि, इस बारे में अफसर ज्यादा कुछ बोलने से बच रहे हैं।

प्रथम एपीसोड के 17वें मिनट में देवी देवताओं को बोलते हुए दर्शाया गया है। भगवान शिव और नारद का रूप धारण किए हुए कलाकार अशोभनीय भाषा का प्रयोग करते दिखाए गए हैं। इसी एपीसोड के 22वें मिनट में जातिगत भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला संवाद किया गया है। वेब सीरीज में जातियों को छोटा बड़ा दिखाकर साम्प्रदायिक भावना भड़काने का आरोप है। महिलाओं के अपमानजनक दृष्य भी शामिल है।