×

अयोध्या को सील करने की तैयारी, 4 अगस्त से प्रवेश पर रोक के लिए होगा सुरक्षा घेरा

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के दोखते हुए आयोध्या को सील करने की तैयारी है। इसके चलते अयोध्या सहित फैजाबाद शहर में प्रवेश के सभी मार्गों पर सुरक्षा को लेककर चाकचौबंद व्यवस्था की गयी है। 5 अगस्त को होने जा रहे राममंदिर भूमि पूजन की पूर्व संध्यासे किसी को भी अयोध्या में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अयोध्या जिले के पड़ोसी जनपद अंबेडकर नगर, गोंडा, बस्ती, अमेठी और सुल्तानपुर में पूर्व में ही नोडल अधिकारकियों की नियुक्ती की जा चुकी है।

जनपदों की बोर्डर पर पुलस का कड़ा पहरा होगा। जलमार्गों पर भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पीएम मोदी के अयोध्या आगमन को लेकर हाईवे सहित छोटे-बड़े  प्रवेश मार्गों  पर बैरियर लगाने की तैयारी जारी है। यह सभी आगामी तीन अगस्त से कार्य को तेज गति देंगे। 4 अगस्त की शाम से अयोध्या में प्रवेश पर प्रतिबंध लग जाएगा।  पीएम मोदी के दौरे को लकर अयोध्या के पड़ोसी जनपदों को भी अलर्ट पर रखा गया है। इन जनपदों में पूर्व में ही नोडल पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई थी।

बता दें कि राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम 5 अगस्त को है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी सहित कई दिग्गज शामिल होंगे। प्रधानमंत्री के अयोध्या दौरे को लेकर आतंकी साए का खतरा बना हुआ है। खूफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद अयोध्या को सुरक्षा घेरे में लेने को लेकर तैयारी तेज हो गई है। पीएम मोदी एसपीजी की तीन लेयर के बीच होंगे। एसपीजी की तैनाती पीएम मोदी के अयोध्या पहुंचनने से पहले की ही कर दी जाएगी।

Read More…
अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 अगस्त तक रोक, सफर के लिए करना पड़ेगा और इंतजार
अमेरिकी राष्ट्रपति ने TikTok पर दिया बड़ा बयान, कहा-जल्द लग सकता है प्रतिबंध