×

Covid 19 in Noida: नोएडा में भी शादी समारोह पर पाबंदी, अब 100 मेहमान शामिल हो सकेंगे….

 

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के बाद नोएडा प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। नोएडा में अब शादी समारोह में केवल 100 लोग ही एकत्रित हो सकेंगे। इससे पहले शादी समारोह सहित अन्य कार्यक्रमों में 200 लोगों शामिल हो सकते थे। लेकिन कोरोना संक्रमण ने सरकारों के सामने चिंता खड़ी कर दी है। गौतम बुद्ध नगर के जिला अधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अब किसी भी समारोह में अधिकतम 100 लोग शिरकत कर सकते हैं।

प्रशासन के इस निर्देश की अनुपालना के लिए जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने संबंधित अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है। जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए यह फैसला लिया गया है। शादी सहित अन्य कार्यक्रमों में 100 लोग शामिल हो सकते हैं। प्रशासन के इस नियम का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जा सकती है। नोएडा में इस वक्त कोरोना के 1400 से ज्यादा एक्टिव केस हैं। नोएडा में अभी तक कोरोना के 21,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 74 लोगों की मौत हुई है।

कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए गुरुग्राम और नोएडा बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग की जा रही है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने नियमों में सख्ती बढ़ा दी है। आज से मास्क नहीं लगाने पर 2000 रुपये का जुर्माना भरना होगा। बता दें कि दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 8 हजार 159 जा पहुंची हैं। राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोराना संक्रमण से 118 लोगों की जान गई है।

Read More….
Drugs Case: ड्रग्स केस में NCB का एक्शन, कॉमेडियन भारती सिंह के घर पर छापेमारी…
Mission Tamil Nadu: बिहार के बाद BJP का मिशन तमिलनाडु, अमित शाह का आज चेन्नई दौरा…