×

Moradabad नर्सों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर DM को दिया ज्ञापन

 
उत्तर प्रदेश न्यूज़ डेस्क !!! मुरादाबाद में ढाई महीने से वेतन नहीं मिलने से नाराज नर्सों ने मंगलवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया।  इसके आगे  बताया जा रहा है कि,इस दौरान डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी भी उनके साथ मौजूद रहे। नर्सों का कहना है कि वेतन नहीं मिलने की वजह से उन्हें अपना घर चलाना मुश्किल हो रहा है।खबरों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि, मुरादाबाद जिला अस्पताल में जीत सिक्योरिटीज कंपनी की ओर से आउट सोर्सिंग पर संविदा पर नर्सें, लैब टेक्नीशियन, एक्सरे टेक्नीशियन समेत विभिन्न पदों पर स्टाफ रखा गया है। लेकिन नर्सों और टेक्नीशियन को मिलाकर 82 लोगों के स्टाफ को जुलाई माह से वेतन नहीं मिला है।

वेतन नहीं मिलने से नाराज नर्सों ने कुछ दिन पहले भी सांकेतिक रूप से कार्य बहिष्कार किया था। मंगलवार को नसें पहले जिला अस्पताल के CMS से मिलीं। इसके बाद नर्सों ने कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। नर्सों ने जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने उनका वेतन दिलाने की मांग की है। नर्सों का कहना था कि उन्हें कुल 18000 रुपये वेतन मिलता है। वह भी ढाई महीने से नहीं मिला है। ऐसे में उन्हें अपने घर चलाने में दिक्कत हो रही है।

नर्सों ने मांग की है कि उन्हें सरकारी नौकरी में समायोजित किया जाए। आउटसोर्सिंग पर काम करते हुए उन्हें काफी समय बीत चुका है। ऐसे में सरकारी सेवा के लिए उनकी आयु सीमा भी समाप्त होने वाली है। लिहाजा उन्हें सरकारी सेवा में सामायोजित किया जाए।