×

पीएम मोदी ने रखी राम मंदिर की आधारशिला, मोहन भागवत-सीएम योगी भी रहे मौजूद

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमेशा से उनके अलग पहनावे के लिए जाना जाता है। वो हमेशा से ही अपने अलग खादी पहनावे को ले कर के चर्चा में बने रहते है चाहे फिर वो खादी की जैकेट हो या गमछा। आज राम मंदिर भूमि पूजन के मोके पर व्ही ऐसा ही कुछ हुआ है। प्रधानमंत्री सुबह 09 बज कर कुछ मिनिट पर अयोध्या के लिए रवाना हुए थे और ANI के अनुसार 11:30 मिनट पर अयोध्या पहुंच गए थे। जहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के कार्यकर्ताओ और मंत्रियो ने किया। उसके बाद वहां कुछ देर रुकने के बाद वो हेलीकॉप्टर से अयोध्या के लिए निकल गए।

आज के कार्यक्रम के लिए खास तोर से उन्होंने भगवा कलर और भारतीय पारम्परिक वेशभूषा को चुना है। प्रधानमंत्री की कुछ तस्वीरें पीएमओ ने जारी की है जिसमे वो हलके भगवा रंग की धोती और गहरे भगवा रंग के कुर्ते में दिखे।

हालांकि वो अयोध्या में सिर्फ तीन घंटे के लिए ही रहेंगे , हलाकि वो पहले ही अयोध्या पहुंच गए है और सबसे पहले उन्होंने हनुमानगढ़ी जा कर के हनुमानजी के दर्शन और आरती की। साथ ही हनुमानगढ़ी की मुख्य पुजारी को भेट सवरूप वस्त्र और चंडी का मुकुट समर्पित किये जहां मंदिर के महंत ने उन्हें पगड़ी पहना कर उनका आभार जताया।

इसके बाद नरेंद्र मोदी रमाला भूमि पूजन के लिए निकल गए थे । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला के दर्शन किए, उनकी पूजा की. इस दौरान पीएम ने साष्टांग दंडवत प्रणाम किया और परिसर में पारिजात का पौधा लगाया। जिसके बाद भूमिपूजन कार्यक्रम शुरू हो गया है

इस मोके पर उनके साथ अतिथि के तोर पर उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्य नाथ, मोहन भगवत और आनंदी बेन पटेल भी मौजूद है। पूजा करने वाले संत ने बताया कि देश और दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से शिलाएं लाई गई हैं, जिनपर श्रीराम का नाम लिखा है. इसी के साथ ही अब भूमि पूजन का काम शुरू हो गया है, पीएम मोदी के नाम पर शिलाएं रखी जा रही हैं.

राम मंदिर का भूमि पूजन जारी है, भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त 12.44.08 मिनट पर है. उससे पहले ही बाकी सभी प्रक्रिया पूरी की जा रही हैं. पूजा के दौरान 9 शिलाओं का अनुष्ठान किया गया, इसके अलावा भगवान राम की कुलदेवी काली माता की भी पूजी की गई।