×

उत्तर प्रदेश में 9 बजे तक 10.6 प्रतिशत मतदान, यहां जानिए इसके

 

उत्तर प्रदेश में सातवें और अंतिम चरण के लिए 13 लोकसभा सीटों पर नौ बजे तक 10.6 प्रतिशत मतदान हुआ। लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेने के लिए लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला। सुबह-सुबह ही लोग मतदान केंद्र के बाहर लंबी कतारों में अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए ।

स्ांयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रमेश चन्द्र के मुताबिक, सातवें चरण में महराजगंज में 8.90, गोरखपुर में 11.07, कुशीनगर में 9.30, देवरिया में 11.02, बांसगांव में 9.87, घोसी में 9.45, सलेमपुर में 9.24, बलिया में 8.70, गाजीपुर में 10.75, चंदौली में 10.18, वाराणसी में 9.90, मिर्जापुर में 13.20 और रॉबर्ट्सगंज में 9.15 प्रतिशत मतदान हुआ।

वहीं, गोरखपुर के पिपराइच में बूथ नंबर 381 के प्राथमिक विद्यालय माधोपुर में मतदान अधिकारी 56 वर्षीय राजाराम की मौत हो गई। तड़के करीब तीन बजे अचानक उसकी तेज सांसें चलने लगीं, यहां से उसे एंबुलेंस के जरिए अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे डक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया। मृतक रेलवे महाप्रबंधक कार्यालय के सतर्कता अनुभाग में चपरासी पद पर कार्यरत था।

इस दौरान वाराणसी में गलियों के मुहल्ले अगस्त कुंडा स्थित इंदिरा गांधी स्कूल में बिजली नहीं होने से अंधेरा होने के कारण वोटिंग बाधित रही।

वाराणसी में ईवीएम खराब होने से कई जगह शुरुआती घंटे में मतदान बाधित रहा।

वहीं, महाराजगंज के पीपीगंज क्षेत्र के नयंसर गांव में बूथ संख्या 314 पर करीब 1,000 मतदाताओं ने वोट का बहिष्कार किया है। समपार क्षेत्र में रेलवे फाटक बंद होने के बाद कोई वैकल्पिक व्यवस्था न किए जाने से लोग नाराज हैं। कई बार धरना प्रदर्शन के बाद भी अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की खमोशी के कारण वे ऐसा कर रहे हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेट के समझाने के बाद भी अभी तक एक भी मतदाता ने अपना वोट नहीं डाला है।

सोनभद्र के रॉबर्ट्सगंज के कई इलाकों में मतदाता सूची में नाम ना शामिल होने से वोटर नाराज हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह के रिश्तेदार और सोनभद्र जिला अस्पताल के डिप्टी सीएमओ और उनके परिवार के सभी सदस्यों का नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं है, जिससे वे मतदान नहीं कर पाए।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

उत्तर प्रदेश में अंतिम चरण के लिए 13 लोकसभा सीटों पर नौ बजे तक 10.6 प्रतिशत मतदान हुआ। लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेने के लिए लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला। सुबह-सुबह ही लोग मतदान केंद्र के बाहर लंबी कतारों में अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए । वाराणसी में ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित रहा। उत्तर प्रदेश में 9 बजे तक 10.6 प्रतिशत मतदान, यहां जानिए इसके