×

Covid 19 India September 25: कोरोना से अब तक 58 लाख लोग संक्रमित, 92 हजार की मौत

 

दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण भारत में बढ़ता जा रहा है। देश में पिछले 24 घंटे में 86 हजार कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। जबकि 1141 लोगों की कोरोना से जान गई है। 2 सितंबर से लगातार हर रोज 1 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। लेकिन 24 घंटे में 81 हजार मरीज कोरोना से ठीक हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 58 लाख 18 हजार जा पहुंची है।

इनमें से 92 हजार 290 लोगों की जान जा चुकी है। एक्टिव केस की संख्या घटकर 9 लाख 70 हजार हो गई है। राहत की बात ये है कि 47 लाख 56 हजार लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। कोरोना के एक्टिव केस की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों का आंकड़ा करीब चार गुना अधिक है। ICMR के अनुसार, 24 सितंबर तक कोरोना के कुल 6 करोड़ 89 लाख सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। इनमें से 15 लाख सैंपल की टेस्टिंग कल की गई।

कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है। मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है। देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में पाए गए है। जहां कोरोना का संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। इस राज्य में अब तक 12 लाख संक्रमित सामने आ चुके हैं। इसके बाद आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश जहां एक्टिव केस सबसे ज्यादा है।

Read More…
Bihar Election dates: बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान, तीन चरणों में होंगे मतदान
Bharat Bandh today: कृषि बिलों के खिलाफ किसानों का हल्लाबोल, जानिए क्यों हो रहा प्रदर्शन