×

Covid 19 Vaccine: PM मोदी कल इन 3 शहरों को करेंगे दौरा, कोरोना वैक्सीन की तैयारी का लेंगे जायजा…

 

देश में कोरोना महामारी के खतरा तेजी के साथ फैल रहा है। कोरोना पर काबू पाने के तमाम प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। कोरोना वायरस को भारत में आए सात महीने का समय बीत चुका है। इस घातक वायरस के खात्मे के लिए अब वैक्सीन पर लोगों की निगाहें टिकी है। सभी देशों की वैक्सिन अलग-अलग ट्रायल चल रही है। भारत में फिलहाल 3 वैक्सीन विकसित की जा रही है।

इस बीच भारत में अलग-अलग कंपनियों की ओर से बनाई जा रही रही है। शनिवार यानी 28 नवबंर को पीएम मोदी कोविड-19 वैक्सिन की तैयारी का जाएजा लेंगे। पीएम मोदी के कल के 3 शहरों के दौरे की पुष्टि पीएम मोदी के पीएमओ ने ट्वीट कर दी है। कोरोना वैक्सीन बना रही ‘पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद’ के दौरे पर जाएंगे। वे तीनों वैक्सीन निर्माता कंपनियों से इसकी तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे।

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पीएम मोदी ने हाल में राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की थी। साथ ही कोरोना वैक्सीन पर भी चर्चा हुई थी। देश में कोरोना के मामले 93 लाख 9 हजार जा पहुंचे हैं। इनमें से 1 लाख 35 हजार 715  लोगों की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस बढ़कर 4 लाख 55 हजार पर आ गए हैं। अब तक कुल 87 लाख 18 हजार लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। ICMR के अनुसार, देश में 26 नवंबर तक कोरोना संक्रमण के लिए कुल 13 करोड़ 70 लाख सैंपल टेस्ट लिए जा चुके हैं।

Read More…
Lockdown in India? क्या देश में एक बार फिर से लगेगा लॉकडाउन….
Farmer Protest in Delhi: किसानों का हल्ला बोल, दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लंबा जाम…