×

Facebook hate speech: फेसबुक की कार्रवाई पर क्या बोले BJP विधायक राजा सिंह

 

फेसबुक हेट स्पीच मामला लगातार गरमाता जा रहा है। इस मामले में पिछले दिन संसदीय समिति की बैठक भी हुई थी। हैदराबाद से बीजेपी विधायक राजा सिंह के साथ पक्षपात को लेकर चर्चा जोरों पर थीं। लेकिन अब राजा सिंह की ओर से सफाई पेश की गई है। बीजेपी विधायक राजासिंह ने कहा कि ऐसी खबरें सामने आ रही है कि फेसबुक ने मुझे बैन कर दिया है। लेकिन अप्रैल 2019 से ही मेरा फेसबुक पेज बंद है।

राजा सिंह ने बयान जारी कर कहा कि मेरे किसी पेज को फेसबुक ने बैन नहीं किया है। साल 2018 मे हैदराबाद साइबर क्राइम को मैनें पत्र लिखा था। कहा कि मेरे फेसबुक पेज को किसी ने हैक कर लिया है। उसके बाद मैनें फेसबुक पर नया पेज शुरू किया था। वह भी अप्रैल 2019 से बंद पड़ा है। बीजेपी विधायक ने कहा कि जब फेसबुक पर मेरा पेज नहीं है तो बैन होने का सवाल ही नहीं उठता है। इस वक्त क्या फेसबुक कांग्रेस के दबाव में काम कर रही है। बीजेपी विधायक ने सफाई केसाथ कई पुराने ट्वीट भी साझा किये हैं।

बता दें कि अमेरिका के एक अंग्रेजी अखबार ने  फेसबुक को लेकर बड़ा खुलासा किया था। इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फेसबुक हेटस्पीच को लेकर कई सवाल खड़े किए थे। अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया था कि फेसबुक भारत में भाजपा के नेताओं के साथ हेट स्पीच के मामले में ढील बरतता है। इसके बाद से ही इस मसले पर विवाद जारी है। कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों ने इस मामले में मार्क जकरबर्ग को चिट्ठी लिखी है।

Read More…
Sushant Case: CBI जांच का बढ़ा दायरा, अब दिशा की मौत का खुलेगा राज
Modi Twitter: ट्विटर ने मानी PM के वेबसाइट अकाउंट हैक की बात, दिया ये बड़ा बयान