×

Sikkim : सामाजिक कार्यकर्ता पासंग शेरपा ने एसकेएम अध्यक्ष गोले को कानूनी नोटिस भेजा

 

 सिक्किम न्यूज डेस्क !!! सामाजिक कार्यकर्ता पासंग शेरपा ने एसकेएम पार्टी के सोशल मीडिया हैंडल 'एसकेएम दर्पण' द्वारा शेरपा की पत्नी को निशाना बनाते हुए "अपमानजनक और नस्लवादी" पोस्ट प्रकाशित करने के बाद सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के अध्यक्ष प्रेम सिंह गोले को कानूनी नोटिस दिया है। पिछले एक हफ्ते में हुई घटना को राजनीति में "सीमा पार करना" करार देते हुए, शेरपा ने दावा किया कि उनके वंश के बारे में उन्हें "गैर-सिक्किमी" करार देने की हद तक सवाल उठाए गए थे।

सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, शेरपा ने कहा, "सवाल उठ रहे हैं कि मेरे सभी जमीन के दस्तावेज मेरी पत्नी के नाम पर क्यों हैं, ऐसा इसलिए है क्योंकि वे संयुक्त संपत्ति हैं। मेरा वंश नामची जिले के दमथांग में है, जिसमें सभी भूमि का सीमांकन किया गया है। मेरी पत्नी सिक्किम में पुराने बसने वालों के 400 परिवारों में से एक है, वह एक आवासीय प्रमाणपत्र धारक है जिसने नामची जिला प्रशासनिक केंद्र से कानूनी रूप से पहचान का प्रमाण पत्र लिया है। यहां तक ​​कि चोग्याल की शादी भी अमेरिका की महारानी से हुई थी और पहले मुख्यमंत्री की पत्नी बेल्जियम से थीं। अगर सिक्किम का कोई व्यक्ति गैर-स्थानीय से शादी करता है तो लोगों में अंतर होता है। क्या एसकेएम हमारे अधिकारों पर सवाल उठाने की कोशिश कर रहा है? अगर वह COI धारक से शादी करती है तो क्या वह COI के लायक नहीं है?"

एसकेएम सोशल मीडिया को नहीं बल्कि एसकेएम अध्यक्ष को कानूनी नोटिस क्यों दिया गया, इस पर शेरपा ने कहा, “एसकेएम दर्पण में मौजूदा अधिकारी नहीं हैं। मैंने एसकेएम अध्यक्ष को कानूनी नोटिस भेजा है क्योंकि पेज उनकी पार्टी के नाम से चलाया जाता है। उक्त पेज ने मेरे वंश और मेरी पत्नी के बारे में अपमानजनक, जातिवादी और आपत्तिजनक पोस्ट किए हैं। कानूनी नोटिस एसकेएम अध्यक्ष के खिलाफ है न कि मुख्यमंत्री के खिलाफ, वह शामिल नहीं हो सकते हैं या उनकी सोच सही हो सकती है, लेकिन यह एसकेएम के नाम से हो रहा है। यदि आपको कोई ज्ञान नहीं होता या यदि आप करते हैं, तो यह आपके चरित्र का अनुकरणीय होगा।"

शेरपा की तीन मांगें हैं - वीडियो और उनकी पत्नी के खिलाफ लिखे गए लेख को हटा दिया जाना चाहिए और शेरपा और उनके परिवार के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण आरोपों के लिए अगले सात दिनों के भीतर बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। शेरपा ने कहा, "अगर एसकेएम पार्टी महिला सशक्तिकरण के प्रति समर्पित है, तो मेरी पत्नी के खिलाफ कलंक अभियान दिखाता है कि एसकेएम द्वारा महिलाओं को कैसे सशक्त बनाया जा रहा है।"