×

राजसमंद : राजसमंद में भाजपाई-कांग्रेसी हुए आमने-सामने; मिठाई के साथ बांटे रुपए, सांसद दीया कुमारी ने कलेक्टर से की शिकायत

 

विधानसभा उपचुनाव को लेकर ग्राम पंचायत फरारा में घर-घर संपर्क करने के दौरान दोनों ही राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता आपस में उलझते हुए एक-दूसरे पर पैसे बांटने और मतदाताओं को लुभाने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। डिप्टी बेनी प्रसाद मीणा ने बताया कि फरारा में कुछ लड़कियों और युवाओं द्वारा घर-घर संपर्क के दौरान मतदाताओं को लुभाने का प्रयास करने की सूचना मिली। इस पर वे मौके पर पहुंचे और वहां मौजूद कुछ लोगों को हिरासत में लेकर थाने बुलाया, ताकि आवश्यक जांच की जा सके। सूचना पर राजनगर डीवाईएसपी बेनी प्रसाद और राजनगर थाना अधिकारी प्रवीण टांक मौके पर पहुंचे और दोनों ही पक्षों के लोगों को राजनगर थाने में लाकर पूछताछ की।

यह खबर फैलते ही भाजपा और कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी थाने पहुंचे और एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते हुए पुलिस पर राजनीतिक दबाव में काम करने का आरोप लगाया।
इधर, विवाद बढ़ता देख सांसद दीया कुमारी, विधानसभा चुनाव प्रभारी मदन दिलावर, भाजपा जिला अध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता भी थाने पहुंचे और यहां समझाइश कर रहे कलेक्टर अरविंद पोसवाल के समक्ष विरोध जताया।

दोनों ही राजनीतिक दलों के नेता और कार्यकर्ता एक-दूसरे पर वोटरों को शराब बांटने, पैसे और मिठाई बांटने का आरोप-प्रत्यारोप लगाते हुए राजनगर थाने में हंगामा किया। इस पर भाजपा नेता चुनाव प्रभारी रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर, सांसद दीया कुमारी, जिला अध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित थाने में वार्तालाप करने पहुंचे तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मदन दिलावर को बाहरी होना बताकर प्रदर्शन किया, वहीं थाने के बाहर सभापति अशोक टांक पार्षद लच्छू भाई सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने थाने के बाहर जमावड़ा हो गया। इसके चलते पुलिस ने अतिरिक्त जाब्ता राजनगर थाने पर तैनात किया, व