×

झुंझुनूं :ताउ ते पर प्रशासन अलर्ट:अस्पतालों में इमरजेंसी जनरेटर और एंबुलेंस, सड़कों पर बिजली इंजीनियर, हर गली-मोहल्लों में हों नगर परिषद कर्मचारी, ताकि सिस्टम फ्लॉप न हो

 

अस्पताल से लेकर सड़क तक, सरकारी काम से घर तक सिस्टम फ्लॉप न हो जाए। साइक्लोन ताउ ते के लिए कलेक्टर यूडी खान ने आपात मीटिंग में सभी विभागों के अफसरों को कुछ इस तरह अलर्ट किया।कोई भी विभाग सुस्त न हो और हर जरूरत वाली एजेंसी पूर्णत: सजग रहे।

उन्होंने कहा कि कोविड काल में अस्पताल में लाइट चली जाए तो सेकंड्स में जनरेटर चल जाए। किसी भी परिस्थिति में एंबुलेंस अलर्ट मोड पर हों। सड़कों पर बिजली के पोल या ट्रांसफार्मर पर कोई दिक्कत हो तो बिजली कंपनी के इंजीनियर सड़कों पर तैनात रहें। तेज हवा से पेड़ टूटकर सड़कों पर आ जाएं या कहीं भी रास्ता अवरुद्ध हो तो सक्रिय नगर परिषद या पालिकाओं के कर्मर्चारी कुछ ही मिनटों में दुरुस्त करें।

सोमवार को साइक्लोन की तैयारियों के संबंध में वीसी के माध्यम से यूडी खान अफसरों की बैठक ले रहे थे और सबसे स्पष्ट रूप से यह भी कह रहे थे कि हर डिपार्टमेंट के बीच बेहतर समन्वय होगा, तब ही ऐसा अलर्ट मोड पर काम होगा। कोई डिपार्टमेंट यह न कहे कि यह काम उसका नहीं है। हर डिपार्टमेंट का कर्मचारी और अधिकारी प्रशासन का हिस्सा है। जनता प्रशासन किसे कहती है, आपको ही तो कहती है। फिर किसी भी विभाग का काम हो, यदि एक में भी खामी होगी तो जनता यही कहेगी, प्रशासन बेहद कमजोर है। यह कमजोरी आपकी कहीं भी साबित नहीं होनी चाहिए।