×

Rajasthan Govt Crisis: राजस्थान के सियासी भूचाल को लेकर वसुंधरा ने क्यों साधी चुप्पी

 

राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान को लेकर नेताओं के दांव-पेच के बीच पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की चुप्पी सबके लिए चर्चा बनी है। जयपुर में मचे सियासी घमासान का नजारा वो धौलपुर के महल से देख रही है। लेकिन अभी तक वसुंधरा ने राजस्थान कांग्रेस के मसले पर कोई टिप्पणी नहीं दी है।

मीडिया खबरों के अनुसार, राजस्थान की राजनीति को लेकर आखिर वसुंधरा राजे क्यों चुप है। ऐसे कई सवाल लोगों के जहन में उठ रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले में वसुंधरा को कोई फायदा होता नहीं दिख रहा है। ऐसे में उनकी चुप्पी साधना बेहतर साबित होगा। पार्टी में आने पर बीजेपी पायलट को मुख्यमंत्री बना दें। इसकी संभवना बहुत कम है। अगर पायलट ने अधिका विधायक जुटा लिए तो समीकर बदल सकते हैं। उनकी मदद  के लिए बीजेपी भी कुछ निर्दलयों को साध सकती है। वसुंधरा ये भी नहीं चाहती कि पार्टी में उनका कोई नया विरोधी तैयार हो। वहीं बीजेपी की तरफ से सीएम पद के लिए प्रबल दावेदार केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह इस  मामले में मुखर है। गजेंद्र वसुंधरा के विरोध गुट के हैं। इसके चलते भी वे इस मामले में दिलचस्पी नहीं ले रही है।

राजस्थान में बीजेपी के 72 में से 45 विधायक वसुंधरा के समर्थक हैं। इसके बाद मोदी और शाह ने वसुंधरा को केंद्र में लेना जाने का प्रस्ताव दे चुके हैं लेकिन उन्होंने मना कर दिया। वे राजस्थान में रहना चाहती है। अगर उन्हें फिर से सीएम बनाने की बात कही तो मौजूदा राजनीति में वो फिर से सक्रिय हो सकती है।

Read More….
Corona ने तोड़ सारे रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 32 हजार से ज्यादा नए केस
Rajasthan: पायलट के सामने आने का इंतजार, बागियों को साधते नजर आ रही कांग्रेस