×

सरकार गिराने मामले में राजस्थान SOG ने वापस लिया केस

 

राजस्थान में जिस वजह से पिछले कुछ दिनों तक राजनितिक बवाल मचा हुआ था अब वो केस बंद कर दिया गया। राजस्थान पुलिस ने कुछ समय पहले खुलासा किया था की राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की सरकार गिराने के लिए साजिश रची जा रही है इस खुलासे के बाद मानों राजस्थान की सियासत में हड़कंप मच गया था। वहीं इसके साथ सचिन पायलट का भी पार्टी से बागी हो जाने से इस मामले पर काफी जोर पड़ रहा था। इसके बाद सीएम अशोक गहलोत बीजेपी पर उनकी सरकार गिराने के लिए कई बार आरोप लगाए थे। हालांकि अब राजस्थान पुलिस की एसओजी ने यह केस बंद कर दिया है।

एसओजी ने 28 दिन बाद मामला यह कहते हुए बंद कर दिया की इस केस में कोई मामला नहीं बन रहा है। एसओजी ने इस मामले से जुड़े तीन एफआईआर बंद किये है। साथ ही स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के वकील संत कुमार ने कोर्ट से कहा की इस मामले में हम कोई भी कार्यवाही नहीं चाहते है जिसके बाद कोर्ट ने उनकी इस बात को स्वीकार करते हुए आरोपी संजय जैन , भरत मालानी, और अशोक सिंह को छोड़ने का आदेश दे दिया , वही संजय जैन अभी 5 दिन के लिए एंटी करप्शन ब्यूरो की रिमांड पर है , पूछताछ और रिमांड ख़त्म होने के बाद उन्हें छोड़ा जायेगा।

यह है पूरा मामला

राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने 10 जुलाई को यह दावा किया था की सीएम अशोक गहलोत की सरकार को गिराने की साजिश रची जा रही है। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने एक तस्कर का मोबाइल सर्विलांस पर लेने दावा किया था। इसके बाद एसओजी ने भरत मालानी और अशोक के ऊपर यह आरोप लगाया था।

बीजेपी का हमला

राजस्थान एसओजी द्वारा केस वापस लेने के बाद बीजेपी ने कड़ा रुख अपनाया और लगातार राजस्थान प्रशाशन पर सवाल खड़े कर रही है। बीजेपी ने कहा की SOG ने राजस्थान पुलिस से नौटंकी करवाई। बीजेपी ने कहा की राजस्थान एसओजी ने इस मामले में हरियाणा पुलिस के डीजीपी तक को पत्र लिखकर इस मामले में सहयोग की मांग की थी और अब एक महीने बाद कह रही है की इसका कोई मामला नहीं बनता। पिछले एक महीने से जिन निर्दोष लोगों को जेल में रखा गया उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा और उसकी सजा किसे मिलनी चाहिए।