×

Rajasthan: क्या पायलट की प्रदेशाध्यक्ष और डिप्टी सीएम पदों पर होगी वापसी?

 

सचिन पायलट के राहुल और सोनिया गांधी की मुलाकात के बाद से राजस्थान सरकार के सियासी खतरे के बादल अब छंट गए हैं। पायलट और उनके बागी विधायकों को आश्वासन दिया गया है कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। राजस्थान में उपजे सियासी संकट को सुलझाने के लिए चार फॉर्मूले की रणनीति को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। हालांकि प्रदेश का सियासी खतरा टल गया है लेकिन अभी ये खत्म नहीं हुआ है।

राहुल गांधी से समझौते में ये तय हो गया है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री फिलहाल अशोक गहलोत ही रहेंगे। हालांकि, सीएम पद को लेकर पूरी बगावत होना सामने आई थी। राजस्थान कांग्रेस से बागी तेवर अख्तियार कर निकले सचिन पायलट की वापसी को लेकर अब कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं। क्या सचिन पायलट को फिर से डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी जाएगी। अभी तत इस बारे में यह तय नहीं हो पाया है। राजनीतिक जानकारों और सूत्रों की मानें तो अभी पालयट को उप मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष का पद दिए जाने की कम संभवना है।

प्रदेश में कांग्रेस सरकार को चलाने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी में किनको सदस्य बनाया जाना है। इस बारे में फिलहाल नामों की सूची सामने नहीं आई है। यह कमेटी बागी विधायकों की समस्याओं को दूर करेगी। सचिन पायलट खेमे के 18 बागी विधायकों को प्रदेश सरकार या संगठन में अहम जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। हालांकि, बागी विधायकों को क्या पद मिलेगा। इस बारे में तय नहीं हो पाया है।

Read More…
Rajasthan: क्या पायलट की प्रदेशाध्यक्ष और डिप्टी सीएम पदों पर होगी वापसी?
UP में भगवान भरोसे बेटियां! 3.8 करोड़ की स्कॉलरशिप पाने वाली छात्रा की छेड़खानी के दौरान मौत