×

राजस्थान: कांग्रेस विधायक दल की बैठक, गहलोत से मिलने पहुंचे पायलट

 

राजस्थान में काग्रेस विधायक दल की बैठक आज शाम 5 बजे से शुरू होने जा रही है। इस बैठक में सीएम गहलोत और सचिन पायलट की मुलाकात होगी। बताया जा रहा है कि सचिन पायलट गुट के विधायकों को भी विधायक दल की बैठक में बुलाया गया है। केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में यह विधायक दल की बैठक होने जा रही है। पायलट और उनके समर्थक विधायकों के बागी तेवरों के कारण राजस्थान सरकार में सियासी संकट पैदा हो गया था।

करीब एक महीने बाद इस गतिरोध पर विराम लग गया है। कांग्रेस आलाकमान के दखल के बाद पायलट और गहलोत में सुलह हो गई है। राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद भले ही पायलट की कांग्रेस में वापसी हो गई है लेकिन गहलोत गुट के विधायकों में नाराजगी बरकरार है। सीएम गहलोत सहित उनके कैंप से जुड़े लोग भूलो और आगे बढ़ो पर जोर दे रहे हैं लेकिन अंदरखाने पायलट गुट की घर वापसी को लेकर मनमुटाव है। इस वजह से गहलोत गुट अब भी सचिन पायलट पर किसी तरह का विश्वास नहीं जता पा रहे हैं।

मंगलवार देर रात जैसलमेर के सूर्यागढ़ होटल में हुई विधायक दल की बैठक में सचिन गुट के बागी विधायकों को लेकर नाराजगी सामने आई थी। लेकिन गहलोत के समझाने पर विधायक जयपुर लौट आए हैं। अब विधायकों को जयपुर के होटल फेयरमेंट में ठहराया गया है। विधायक दल की बैठक में गहलोत अब आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

Read More….
दक्षिण सूड़ान: सैनिकों और नागरिकों के बीच जमकर हिंसा, 127 लोगों की गई जान
Rajasthan: बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय पर आज सुप्रीम कोर्ट और HC में सुनवाई…