×

Jaipur Dantli ROB opened: CM गहलोत ने जयपुर के दांतली को दी 6 लेन आरओबी की सौगात, 5 लाख आबादी को राहत

 

CM गहलोत ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए कई योजनाओं का शिलान्यास किया है। इस दौरान गहलोत ने प्रदेश में 1038 करोड़ रुपये की लागत की 47 योजनाओं का शुभारंभ किया है। सीएम गहलोत सहित कई आलाधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए हिस्सा लिया। इनमें अजमेर, जयपुर और भीलवाड़ा समेत कई शहरों में योजनाओं का शिलान्यास किया गया। दांतली ओवरब्रिज का लोकार्पण किया। दांतली में 6 लेन का ओवरब्रिज बनकर तैयार हो चुका है।

सीएम के लोकार्पण के साथ ही दांतली ओवरब्रिज से जनता की राह सुगम हो सकेगी। चार साल के लम्बे इंतजार के बाद लोगों को जयपुर-दिल्ली रेलवे लाइन पर गोनेर-दांतली आरओबी की सौगात मिली है। कोरोना महामारी के चलते आरओबी का उद्घाटन समारोह ऑनलाइन हुआ है। जयपुर-दिल्ली रेलवे लाइन पर स्थित फाटक ट्रेनों की आवाजाही के चलते दिनभर में 70 बार बंद होता था। अब आरओबी पर यातायात शुरू होने पर करीब 5 लाख की आबादी की राह सुगम हुई है।

जेडीए अधिकारियों का कहना है कि इस ऑवरब्रिज से इंदिरागांधी नगर, इंदिरा गांधी विस्तार, लूनियावास, खोनागोरियान, गोनेर, खोरी रोपाड़ा सहित कई इलाकों की राह आसान हो सकेगी। यातायात के वाहनों को अब दांतली फाटक पर लगने वाले जाम से निजात मिल सकेगी। आज जयपुर संभाग में 632.35 करोड़ के 10 प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया गया है। परकोटा के 10 बाजारों के बरामदों का सरंक्षण और मरम्मत कार्य, चौगान स्टेडियम में स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, एक सीवरेज ट्रिटमेंट प्लान और हेरिटेज वॉक सुधार कार्यों का शिलान्यास किया।

Read More…
Farm law protest: कृषि कानून के विरोध में किसानों का हल्ला बोल, संसद के पास ट्रैक्टर में लगाई आग
Dungarpur Violence: चार दिन के उपद्रव के बाद महापड़ाव खत्म, उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे पर यातायात बहाल